NDTV Khabar

ICC RANKING: विवादों के बीच विराट कोहली हुए और मजबूत, केन विलियमसन पर ली 'बड़ी बढ़त'

भारत के पहलू से ही बात करें, तो उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (15वां नंबर) ने दो पायदान, विकेटकीपर (48वा नंबर) ने 11 पायदान की छलांग लगाते हुए अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है, तो...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC RANKING: विवादों के बीच विराट कोहली हुए और मजबूत, केन विलियमसन पर ली 'बड़ी बढ़त'

MRF Tyres ICC Player Rankings: विराट से दौरे में और बड़ी पारियों की उम्मीद है

खास बातें

  1. रहाणे और पंत की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग
  2. टॉम लैथम ने लगाई 22 स्थान की छलांग, दुनिया के 15वे नंबर के बल्लेबाज
  3. शमी और बुमराह की रैंकिंग में भी हुआ सुधार
दुबई:

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में हार के बाद पैदा हुए तमाम विवादों  के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (KOHLI CONSOLIDATES IN RANKING ) का पिच पर जलवा न केवल बरकरार है, बल्कि यह और मजबूत हुआ है. आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग (MRF Tyres ICC Player Rankings) जारी कर दी है. और इसमें विराट कोहली ने अपनी नंबर-1 पायदान को बरकरार रहखा है. रैंकिंग में नंबर दो के बल्लेबाज न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं. विलियमसन ने भी प्वाइंट्स बटोरे हैं, लेकिन विराट ने अपने प्रदर्शन से विलियमसन के खिलाफ अच्छी-खासी बढ़त बना ली है. 

निश्चित ही, कोहली की रैंकिंग को मजबूत करने का काम भी पर्थ टेस्ट ने ही किया. इस टेस्ट में भारत भले ही 146 रन से हार गया था, लेकिन पहली पारी में विराट कोहली की 123 रन की पारी ने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ-साथ स्थानीय मीडिया को भी अपना मुरीद बना लिया था. 


यह भी पढ़ें : Flashback 2018: इन पांच बड़े विवादों ने क्रिकेट की दुनिया में भूचाल ला दिया

भारत के पहलू से ही बात करें, तो उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (15वां नंबर) ने दो पायदान, विकेटकीपर (48वा नंबर) ने 11 पायदान की छलांग लगाते हुए अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है, तो मोहम्मद शमी दो क्रमांक ऊपर चढ़कर गेंदबाजों में 24वें नंबर पर आ गए हैं.

उनके अलावा जसप्रीत बुमारह भी पांच पायदान ऊपर चढ़कर 28वें नंबर पर आ गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 264 रन की पारी खेलने वाले टॉम लैथम को 15 स्थान का फायदा हुआ है. और वह 22वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, पर्थ में मैन ऑफ द मैच बने कंगारू ऑफी ने फिर से नंबर सात गेंदबाजा की पायदान पर कब्जा कर लिया है.

VIDEO: सुनिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा था.  

टिप्पणियां

विराट कोहली को पर्थ की पारी ने 14 अंकों का फायदा दिलाया है. और अब भारतीय कप्तान के कुल 934 प्वाइंट्स हो गए हैं. इससे कोहली ने केन विलियमसन पर 19 महत्वपूर्ण अंकों की बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका के खिलाफ 91 रन की पारी खेलने के बाद विलियमसन के 915 प्वाइंट्स हो गए हैं. और यह उनके अभी तक के सर्वश्रेष्ठ अंक हैं.  

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement