Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ind vs Aus 3rd ODI: डेथ ओवरों में मोहम्मद शमी से बेहतर है केवल एक ही गेंदबाज, सबूत आपके सामने

India vs Australia 3rd ODI: तीसरे डे-नाइट मुकाबले (Ind vs Aus 3rd ODI) में शुरुआती हाफ में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने दिखाया कि बतौर गेंदबाज आज की तारीख में उनका स्तर क्या है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus 3rd ODI: डेथ ओवरों में मोहम्मद शमी से बेहतर है केवल एक ही गेंदबाज, सबूत आपके सामने

Mohammed Shami की गेंदबाजी बहुत ही शानदार रही

खास बातें

  1. मोहम्मद शमी ने चटकाए बेंगलुरु में 4 विकेट
  2. मोहम्मद शमी पंजे से एक विकेट से चूक गए !
  3. डेथ ओवरों का मास्टर बनने की ओर शमी
बेंगलुरु:

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे डे-नाइट मुकाबले (Ind vs Aus 3rd ODI) में शुरुआती हाफ में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने दिखाया कि बतौर गेंदबाज आज की तारीख में उनका स्तर क्या है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने खासकर डेथ (आखिरी 10 ओवरों) में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कंगारुओं को उम्मीद से काफी पहले ही रोक दिया. शमी ने 10 ओवरों के कोटे में 63 रन देकर चार विकेट चटकाए. वहीं, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इस प्रदर्शन से साबित कर दिखाया कि जब बात डेथ ओवरों की आती है, तो वह दुनिया के अग्रणी बॉलरों में से एक हैं. 

पारी के 48वें ओवर शमी की सीम और कंट्रोल सफेद गेंद के साथ देखने लायक था. पहली ही गेंद पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को अपने चाल में फंसाया, तो लगातार दूसरे मैच में पैट कमिंस को बेहतरीन स्विंगिंग यॉर्कर पर बोल्ड करके दिखाया कि उनकी आज की क्लास क्या है. बता दें कि इन चार विकेटों के साथ ही शमी ने लिस्ट ए क्रिकेट (प्रथण श्रेणी वनडे मैचों को मिलकर) अपने 200 विकेट पूरे कर लिए. 


यह भी पढ़ें:   आखिरकार अब बीसीसीआई ने निकाली सेलेक्टरों के लिए वैकेंसी, ऐसी योग्यता वाले कर सकते हैं आवेदन

बहरहाल, हम मुद्दे पर लौटते हैं. और बात करते हैं डेथ ओवर यानी आखिरी दस ओवरों की. अगर पिछले साल 1 जनवरी से आंकड़ों पर नजर दौड़ायी जाए, तो शमी आखिरी ओवरों में दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. पहला नंबर बांग्लादेश के लेफ्टी मुस्तिफजुर रहमान का है. चलिए जान लीजिए कि 1 जनवारी 2019 से किस गेंदबाज ने आखिरी के दस ओवरों में कितने विकेट चटकाए 

विकेट                गेंदबाज
22               मुस्तिफजुर रहमान
19                मोहम्मद शमी
16               भवुवनेश्वर कुमार
15                 एल फर्ग्युसन

यह भी पढ़ें:  केएल राहुल की स्टंपिंग ने जीता दिल, लेकिन प्रशंसकों ने खड़ा किया यह सवाल

यह कहा जा सकता है कि मोहम्मद शमी आज की तारीख में डेथ ओवरों में दुनिया के नंबर एक दाएं हाथ के गेंदबाज हैं. मुस्तिफजुर लेफ्टी है. वैसे भारत के लिए अच्छी बात यह है कि डेथ ओवरों में सुधार हो रहा है. और शमी के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार का नाम भी उन शीर्ष चार गेंदबाजों में शामिल है, जिन्होंने पिछले साल 1 जनवरी से अब तक आखिरी दस ओवरों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

निश्चित ही शमी का यह प्रदर्शन कप्तान विराट कोहली का खासा भरोसा देगा. और इस साल जबकि टी20 वर्ल्ड कप होना है, तो शमी अब भारत की प्लानिंग में बुमराह के सबसे सही जोड़ीदार साबित हो सकते हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... BJP नेताओं पर कार्रवाई न करने पर दिल्ली पुलिस को फटकारने वाले जज का ट्रांसफर, कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 3 सवाल

Advertisement