आखिरकार अब बीसीसीआई ने निकाली सेलेक्टरों के लिए वैकेंसी, ऐसी योग्यता वाले कर सकते हैं आवेदन

चलिए अब आपको बताते हैं कि भारतीय चयन समिति का सदस्य बनने के लिए क्या न्यूयनतम योग्यता है. आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते आप यह काबिलियत रखते हों.

आखिरकार अब बीसीसीआई ने निकाली सेलेक्टरों के लिए वैकेंसी, ऐसी योग्यता वाले कर सकते हैं आवेदन

बीसीसीआई का लोगो

नई दिल्ली:

पिछले कई दिनों से यह चर्चा  चल रही थी कि आखिरकार बीसीसीआई (BCCI) अपनी नई  राष्ट्रीय चयन समिति का चुनाव कब करेगा. वैसे इसको लेकर थोड़ी असमंजस की भी स्थिति थी. असमंजस इस बात को था कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली वर्तमान चयन समिति का कार्यकाल सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित पालन किया जाएगा, या इसे पहले ही रोक दिया जाएगा. बहरहाल, अब बीसीसीआई ने इस मसले पर आगे बढ़ने का फैसला किया है. और बॉस सौरव गांगुली के मन के अनुसार अब बोर्ड ने नए चयन समिति के सदस्यों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुलदीप यादव ने बड़े अंतर से दी हरभजन सिंह को मात, लेकिन...

चलिए अब आपको बताते हैं कि भारतीय चयन समिति का सदस्य बनने के लिए क्या न्यूयनतम योग्यता है. आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते आप यह काबिलियत रखते हों. पहले आपको हम बता दें कि सीनियर पुरुष, महिला और जूनियर चयन समिति में कितने पद खाली हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसी प्रतिक्रिया रही केएल राहुल की द्रविड़ के साथ तुलना पर

सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चयन समिति में दो जगह खाली हैं, जबकि महिला चयन समिति के लिए सभी पांच पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके अलावा जूनियर पुरुष चयन समिति में दो पदक खाली हैं. अब चलिए आप यह जान लीजिए कि आवेदन भेजेने के लिए क्या पात्रता है. हम्म...तो दोस्तों पहली शर्त तो यह है कि खिलाड़ी ने कम से कम सात टेस्ट मैच खेले हों या उसे 30  प्रथम श्रेणी मैच खेलने का अनुभव हो. इसके अलावा वे खिलाड़ी भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 10 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हों, या कम से कम 20 प्रथण श्रेणी मैच खेले हों.

Newsbeep

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन इसके लिए अहम बात यह है कि आपको क्रिकेट से संन्यास लिए हुए कम से कम पांच साल का समय हो चुका हो. यह अनिवार्य बात है. और बता दें आप अपना आवेदन 24 जनवरी रात 11:59 मिनट तक भेज सकते हैं. तो क्रिकेटर भाइयों देर मत करो..हिसाब-किताब लगाओ और जल्द से अपना आवेदन भेज दो. पता नहीं कि कब और कहां किसकी किस्मत जाग जाए!