Ind vs Aus 2nd ODI: कुलदीप यादव ने बड़े अंतर से दी हरभजन सिंह को मात, लेकिन...

India vs Australia 2nd ODI: वास्तव में कुलदीप यह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फेंका गया पारी का 38वां ओवर ही था, जिसमें उन्होंने दो विकेट चटकाकर एक तरह से ऑस्ट्रेलिया पर चोट पहुंचाने का बड़ा काम किया.

Ind vs Aus 2nd ODI: कुलदीप यादव ने बड़े अंतर से दी हरभजन सिंह को मात, लेकिन...

कुलदीप यादव कप्तान विराट के लिए एक एसेट साबित हुए हैं

खास बातें

  • कुलदीप ने दिखाया राजकोट में दम
  • एक ओवर में दो विकेट चटकाए कुलदीप ने
  • स्टीव स्मिथ को नहीं बनाने दिया शतक
राजकोट:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे वनडे मुकाबले (Ind vs Aus 2nd ODI:) में मिली जीत में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने दिखाया कि वह उन पिचों पर भी विकेट चटकाना जानते हैं, जहां स्पिनरों के लिए ज्यादा कुछ नहीं होता. वास्तव में कुलदीप यह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फेंका गया पारी का 38वां ओवर ही था, जिसमें उन्होंने दो विकेट चटकाकर एक तरह से ऑस्ट्रेलिया पर चोट पहुंचाने का बड़ा काम किया. कुलदीप ने 10 ओवर के कोट में 65 रन खर्च कर यही दो विकेट चटकाए, लेकिन यह बहुत ही अहम साबित हुए. और इसी के साथ ही कुलदीप यादव ने भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसी प्रतिक्रिया रही केएल राहुल की द्रविड़ के साथ तुलना पर

बता दें कि कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गए हैं. कुलदीप ने 58वें में विकेटों का शतक पूरा किया. इससे पहले हरभजन सिंह ने 2003 में 76वें मैच में 100 विकेट पूरे किए थे. मतलब यह कि कुलदीप यादव ने बहुत ही बड़ अंतर से हरभजन को मात दे डाली, लेकिन जब बात वैश्विक स्तर पर इसी कारनामे की आती है, तो यहां कुलदीप पिछड़ गए. 

यह भी पढ़ें:  ...तो हार्दिक पंड्या की जगह मिलेगी इस खिलाड़ी को, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान रविवार को

वैसे भारत की ओर से सबसे तेजी से 100 विकेट लेने का रिकार्ड मोहम्मद शमी (56 मैच) के नाम है. इसके बाद जसप्रीत बुमराह (57 मैच) हैं. बहरहाल,  विश्व में सबसे तेजी से 100 वनडे विकेट लेने का रिकार्ड अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम दर्ज है. राशिद ने 44वें मैच में 100 विकेट लिए थे. मतलब कुलदीप यादव अच्छे खासे अंतर से खुद राशिद के हाथों से मात खा गए

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (52) का नाम है. पाकिस्तान के लेग स्पिनर सकलेन मुश्ताक (53 मैच) तीसरे स्थान पर हैं.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com