...तो हार्दिक पंड्या की जगह मिलेगी इस खिलाड़ी को, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट व वनडे टीम का ऐलान रविवार को

कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा है कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है और ऐसे में फिर से फिट पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पर उनका पलड़ा भारी लगता है.

...तो हार्दिक पंड्या की जगह मिलेगी इस खिलाड़ी को, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट व  वनडे टीम का ऐलान रविवार को

हार्दिक पंड्या पर स्थिति तभी साफ होगी, जब टीम का ऐलान होगा

बेंगलुरू:

केएल राहुल (KL Rahul) सीमित ओवरों में शानदार फार्म के कारण न्यूजीलैंड (Ind vs Nz) दौरे के लिए टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के दावेदार बन गए हैं जिसके लिये टीम का चयन रविवार को यहां किया जाएगा. वहीं, चयनकर्ता वनडे टीम का चयन करने से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पर भी गौर करेंगे. राहुल टी20 और वनडे में नियमित रूप से खेलते रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे. बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के अपने दौरे में पांच टी20, तीन वनडे मैचों के अलावा एक तीन दिनी अभ्यास मैच और दो टेस्ट मैच खेलेगी. टी20 सीरीज के लिए पहले से ही टीम का ऐलान किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें:  Ind vs Aus 2nd ODI: केएल राहुल की स्टंपिंग ने जीता दिल, लेकिन प्रशंसकों ने खड़ा किया यह सवाल

कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा है कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है और ऐसे में फिर से फिट पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पर उनका पलड़ा भारी लगता है. कुलदीप यादव के रूप में तीसरा स्पिनर रखने के बजाय तेजी से उबर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम में रखा जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड में रविचंद्रन अश्विन या रविंद्र जडेजा में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे मैन ऑफ द मैच केएल राहुल की जमकर तारीफ की विराट कोहली ने

इसी तरह से भारतीय टीम प्रबंधन पंड्या का गेंदबाजी करने के लिए फिट होने का इंतजार कर रहा है और अगर वह फिट होते हैं तो फिर वनडे में उनका चयन तय है. पंड्या गेंदबाजी को लेकर अनिवार्य टेस्ट में नाकाम रहे थे जिसके बाद उनके निजी ट्रेनर एस रजनीकांत ने उन्हें भारत ए दौरे से हटने की सलाह दी थी. अगर हार्दिक फिट नहीं होते तो चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव की शॉट खेलने की काबिलियत पर विश्वास दिखा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत ने कंगारुओं को दूसरे वनडे में दी बड़े अंतर से मात

वनडे के लिए अजिंक्य रहाणे के नाम पर भी विचार किया जा सकता है. उन्हें केदार जाधव की जगह चुना जा सकता है. बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘केदार निश्चित तौर पर 2023 विश्व कप में नहीं खेलेगा और अब वह गेंदबाजी भी नहीं करता. वह टी20 टीम में भी नहीं है इसलिए उसे न्यूजीलैंड ले जाने को कोई मतलब नहीं बनता है. 

VIDEO: पिंक बॉस बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

सूर्य और रहाणे में किसी को आजमाये जाने की संभावना है. अब देखने की बात यह होगी कि किन-किन खिलाड़ियों को वनडे और टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टिकट मिलता है

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com