IND vs AUS 3rd Test: मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के 'इन रिकॉर्डों' पर भी नजर डाल लें

AUS vs IND, 3rd Test: मोहम्मद शमी की करते हैं, जो टेस्ट में साल 2018 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं.

IND vs AUS 3rd Test: मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के 'इन रिकॉर्डों' पर भी नजर डाल लें

India tour of Australia, 2018-19: रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में दो विकेट लिए

खास बातें

  • दूसरी पारी में और घातक साबित हो सकते हैं जडेजा
  • पहली पारी में चटकाए दो अहम विकेट
  • मोहम्मद शमी को मिला सिर्फ 1 विकेट
मेलबर्न:

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में (Melbourne Cricket Ground, Melbourne) खेले जा रहे तीसरे टेस्ट (AUS vs IND, 3rd Test) के तीसरे दिन (मैच रिपोर्ट) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की आंधी में कंगारू उड़ गए! कई रिकॉर्ड बनाते हुए जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया पर हार का संकट गहरा दिया. बहरहाल, जसप्रीत बुमराह की आंधी के बीच रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी (Mohammaed Shami) ने मैच के तीसरे दिन अपना जलवा बिखेरा. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ऑस्ट्रेलियाई पारी में दो अहम विकेट चटकाए. हालांकि मोहम्मद शमी के हिस्से में एक ही विकेट आया, लेकिन इसी विकेट के साथ ही उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले तक चार ही भारतीय तेज गेंदबाज कर सके हैं. जडेजा ने भी एक अच्छी-खासी उपलब्धि हासिल की. चलिए दोनों ही खिलाड़ियों के रिकॉर्डों पर नजर दौड़ा लीजिए.  

चलिए सबसे पहले बात मोहम्मद शमी की करते हैं, जो टेस्ट में साल 2018 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी से पहले तक शमी अपने खाते में इस साल 45 विकेट जमा कर चुके हैं. बहरहाल, शमी विदेशी जमीं पर सौ विकेट चटकाने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उम्मीद है कि शमी अभी कुछ और साल भारत के लिए ऐसा ही जलवा बिखेरेंगे. 

यह भी पढें: Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और मिशेल मार्श के दो अहम  विकेट चटकाए. इन दो विकेट के साथ ही जडेजा ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना विकेटों का अर्धशतक जड़ दिया है. अभी तक अपने करियर में 186 विकेट चटकाने वाले जडेजा के बारे में जान लीजिए कि उन्होंने कितने विकेट किस देश के खिलाफ चटकाए हैं. 

विकेट      बनाम           देश
50                        ऑस्ट्रेलिया
45                          इंग्लैंड
29                       द. अफ्रीका
23                        श्रीलंका 
17                        न्यूजीलैंड
10                          विंडीज
06                     बांग्लादेश/अफगानिस्तान


VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मोहम्मद शमी ने घर में 11 टेस्ट मैचों में 40 और घर से बाहर खेले 28 टेस्ट मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं.