Ind vs Aus: केएल राहुल ने पहली कॉन्फ्रेंस में बंया किया ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ा चैलेंज, कई पहलुओं पर बोले

Aus vs Ind: इस स्टार बल्लेबाज ने दौरे की पहली वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा कि मेरी बैटिंग का क्रम फॉर्मेट, टीम संयोजन और टीम मैनेजमेंट की इच्छा पर निर्भर करेगा. अंतिम बार टीम इंडिया के लिए खेले मुकाबले में मैंने नंबर पांच पर बैटिंग की थी और विकेटकीपिंग भी की थी. इस भूमिका का मैंने पूरी तरह से लुत्फ उठाया और जो भी भूमकिा मुझे यहां दी जाएगी, उसे निभाकर मुझे खुशी होगी.

Ind vs Aus: केएल राहुल ने पहली कॉन्फ्रेंस में बंया किया ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ा चैलेंज, कई पहलुओं पर बोले

Aus vs Ind: केएल राहुल पर पूरी सीरीज में नजर रहेगी

खास बातें

  • टीम इंडिया की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • केएल राहुल ने कई मुद्दों पर दिए जवाब
  • फॉर्मेट के हिसाब से बैटिंग क्रम तय होगा मेरा-केएल राहुल
नई दिल्ली:

टीम इंडिया बहुत ही लंबे समय के अंतराल के बाद शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ी सीरीज खेलने जा रही है. यह सही है कि ज्यादातर खिलाड़ियों ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में हिस्सा लिया और अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन अंतराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज एक नयी चुनौती लेकर आती है. और खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर, कोविड-19 और बायो-बबल ने हालात को कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण बना दिया है. अब जबकि पहला वनडे महज एक दिन बाद है, तो टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने दौरे की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम सवालों के जवाब दिए. एनडीटीवी द्वारा दौरे के एकदम नए माहौल आ रही चुनौतियों को लेकर पूछे गए सवाल पर केएल राहुल ने कहा कि जहां तक चैलेंज के बारे में बात है, तो मेरे लिए यहां सबसे बड़ा चलैंज ज्यादातर कमरे में अकेले रहना रहा है.  उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यहां सर्वश्रेष्ठ बात प्रैक्टिस के लिए जाना, साथी खिलाड़ियों और उनके साथ हंसी-मजाक करना सर्वश्रेष्ठ बात रही है, लेकिन यहां बड़ा चैलेंज कमरे में अकेले रहना ही है.

यह भी पढ़ें; सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद, कौन हैं वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर

इस स्टार बल्लेबाज ने दौरे की पहली वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा कि मेरी बैटिंग का क्रम फॉर्मेट, टीम संयोजन और टीम मैनेजमेंट की इच्छा पर निर्भर करेगा. अंतिम बार टीम इंडिया के लिए खेले मुकाबले में मैंने नंबर पांच पर बैटिंग की थी और विकेटकीपिंग भी की थी. इस भूमिका का मैंने पूरी तरह से लुत्फ उठाया और जो भी भूमकिा मुझे यहां दी जाएगी, उसे निभाकर मुझे खुशी होगी. 


यह भी पढ़ें; सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद, कौन हैं वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर

राहुल ने कहा कि हालांकि, मैं पिछले काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा हूं, लेकिन मैंने नियमित रूप से बहुत ज्यादा फिफ्टी-फिफ्टी क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन यह सोचकर अच्छा महसूस होता है कि मैं टीम के लिए योगदान दे रहा हूं. इस बार टीम में उपकप्तान और विकेटकीपर होने के साथ कई भूमिका निभाने के सवाल पर केएल राहुल ने कहा कि मैंने हाल ही में हुई आईपीएल में इस भूमिका का थोड़ा अनुभव हासिल किया. यह चुनौतीपूर्ण और नया था, लेकिन मैं इस भूमिका के प्रति अभ्यस्त हो गया, तो मैंने इसका लुत्फ उठाना शुरू कर दिया. उम्मीद करता हूं कि यह टीम इंडिया के लिए भी जारी रहेगा. विराट हमेशा ही साथी खिलाड़ियों के लिए उपस्थित रहते हैं और यह मेरे काम को और आसान बनाएगा. यह मेरे लिए गौरव वाले क्षण हैं और उम्मीद है कि ठीक ऐसी ही परफॉरमेंसेस मेरे बल्ले से यहां भी निकलेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​