Aus vs Ind: सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद, कौन हैं वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर

Aus vs Ind: पिछले दिनों ऋषभ पंत की वनडे में जगह पर केएल राहुल ने कब्जा कर लिया, तो अब दूसरे विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन का आना यह बताता है कि टीम मैनेजमेंट के मन में क्या चल रहा है, तो वहीं टेस्ट टीम में विकेटकीपिर की जिम्मेदारी रिद्धिमाना साहा के हाथ में है. यह देखना रुचिकर होगा कि वनडे सीरीज में टीम मैनेजमेंट क्या रणनीति अपनाता है. 

Aus vs Ind: सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद, कौन हैं वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर

Aus vs Ind: सौरव गांगुली हर विषय पर खुलकर राय दे रहे हैं

नई दिल्ली:

अगर यह कहें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के बाद टीम इंडिया में विकेटकीपर की रेस एक नए सिरे से तय हो गयी है, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. वनडे टीम इंडिया में संजू सैमसन की फिर से वापसी और मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ईशान किशन के प्रदर्शन से समीकरणों को बदल दिया है! और इस सवाल में वजन और ज्यादा वजन आ गया है एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह कौन लेगा. खासतौर पर ऋषभ पंत के उम्मीदों पर पूरी तरह खरा न उतरने के बाद. पूर्व क्रिकेटर लगातार अपनी-अपनी पसंद के बारे में बता रहे हैं, तो अब बॉस सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस विषय पर खुलकर सामने आए हैं. बहरहाल, यह देखना रुचिकर होगा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे में अलग-अलग फॉर्मेंटों में चुने गए विकेटकीपर स्टंप्स के आगे और पीछे कैसा प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें: इस बड़ी वजह के कारण रोहित टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए, बीसीसीआई ने किया सीए से अनुरोध

पिछले दिनों ऋषभ पंत की वनडे में जगह पर केएल राहुल ने कब्जा कर लिया, तो अब दूसरे विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन का आना यह बताता है कि टीम मैनेजमेंट के मन में क्या चल रहा है, तो वहीं टेस्ट टीम में विकेटकीपिर की जिम्मेदारी रिद्धिमाना साहा के हाथ में है. यह देखना रुचिकर होगा कि वनडे सीरीज में टीम मैनेजमेंट क्या रणनीति अपनाता है. 


यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की नई ड्रेस सामने आयी, तो सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को याद आया 1992 का वर्ल्ड कप

बहरहाल, इस विषय पर सौरव गांगुली ने खुलकर बोलते हुए कहा कि फिलहाल रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत देश में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं. सौरव ने पंत के खराब प्रदर्शन का बचाव करते हुए कहा कि इसमें चिंता की कोई बात नहीं है. वह जल्द ही फॉर्म हासिल करेगे. वह युवा है और हम सभी को उसका मार्गदर्शन करने की जरूरत है. पंत की प्रतिभा बहुत ही शानदार है. ऑस्ट्रेलिया में किसे कीपिंग करनी चाहिए, पर सौरव बोले, जो भी बेहतर हो, उसे ही कीपिंग करनी चाहिए. यहां केवल एक ही विकेटकीपर खेल सकता है और सर्वश्रेष्ठ को ही खेलना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​