Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs AUS: इस वजह से टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या की कमी खल रही, रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: इस वजह से टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या की कमी खल रही, रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में कहा

भारतीय कोच रवि शास्त्री

खास बातें

  1. हमें गलतियों से सबक लेना होगा - शास्त्री
  2. बड़े लम्हों को बुरी तरह गंवाया हमने
  3. मेजबान टीम कमजोर टीम नहीं
ब्रिस्बेन:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि मेजबान आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में टीम को अपने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी. ध्यान दिला दें कि हार्दिक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे और तभी से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. हार्दिक के होने से टीम को संतुलन मिलता है और वह एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी पूरी करते हैं. भारत को 21 नवंबर को यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलना है. भारतीय कोच ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद आयोजित टीम की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम बातें कीं. और उन्होंने यह भी माना ही टेस्ट क्रिकेट में हाल ही में टीम ने कई बड़े मौकों को गंवाया. 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के मुख्य कोच शास्त्री ने दौरे के अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें एक खिलाड़ी की कमी खलेगी और वह हार्दिक हैं, जो चोटिल हैं. वह गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में टीम को संतुलन देते हैं, जिसके कारण हम अतिरिक्त गेंदबाज को खिला सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे.अगर तेज गेंदबाजों ने अच्छा किया तो हमें उनकी कमी नहीं महसूस होगी. क्या यह भारतीय तेज गेंदबाजों के पास सर्वश्रेष्ठ मौका है, पर शास्त्री ने कहा कि यह इस पर निर्भर करेगा कि वे लंबे समय तक दमखम बनाए रखते हैं या नहीं. कोच ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में अगर आप टेस्ट मैचों को देखें तो नतीजा आपको असली कहानी बयां नहीं करता. कुछ बेहद करीबी टेस्ट मैच खेले गए और कुछ बड़े लम्हों को हमने बुरी तरह गंवाया, जिसके कारण अंत में हमें सीरीज गंवानी पड़ी. 

यह भी पढ़ें:  भारत के बड़े बिजनेसमैन के बेटे ने आलोचकों को 'कुछ ऐसे' दिया जवाब, आईपीएल में बिकने पर उठे थे सवाल


टिप्पणियां

शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने की संभावनाओं को लेकर कहा कि आपको अपनी गलतियों से सबक लेना होगा. जब आप विदेशी दौरे पर जाते हैं और जब आप आजकल विदेशी दौरा करने वाली टीमों को देखते हैं तो ऐसी काफी टीमें नहीं हैं, जो विदेश में अच्छा करती हैं. ऑस्ट्रेलिया में इस समय स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे प्रमुख बल्लेबाज नहीं हैं. इसके बावजूद भारतीय कोच मेजबान टीम को कमजोर नहीं समझ रही है.

VIDEO:  जानिए कि धोनी को टी-20 टीम से बाहर होने पर क्या कहा क्रिकेट पंडितों ने
शास्त्री ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि घरेलू मैदान पर कोई टीम कमजोर नहीं होती. भगवान न करे ऐसा हो, पर हो सकता है कि जब कोई टीम भारत आए तो हमारे तीन-चार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हो. लेकिन अगर कोई सोचता है कि यह कमजोर टीम है तो आपको हैरान होना पड़ सकता है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement