NDTV Khabar

IND VS SA 1st T20: सिर्फ चार गेंदों से भुवनेश्वर कुमार ने निकाल दी दक्षिण अफ्रीका की हवा

भुवनेश्व कुमार वक्त गुजरने के साथ ही अपना कद और ऊंचा करते जा रहे हैं. इसका अच्छा सबूत उन्होंने पहले टी-20 मुकाबले में दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 1st T20: सिर्फ चार गेंदों से भुवनेश्वर कुमार ने निकाल दी दक्षिण अफ्रीका की हवा

भुवनेश्‍वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में 5 विकेट चटकाए

नई दिल्ली: जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में एक समय ठीक-ठाक स्थिति दिखाई पड़ रही मेजबान दक्षिण अफ्रीका की पारी का ऐसा जबर्दस्त पंग्चर हुआ कि मेजबान क्रिकेटप्रेमी एकदम से सन्न रह गए. सिर्फ चार गेंदों के भीतर भुवनेश्वर कुमार ने मेजबानों पर ऐसा प्रचंड प्रहार किया कि दक्षिण अफ्रीकी देखते ही देखते तहस-नहस हो गए. 
  भुवनेश्वर के वार से पहले तक मेजबान टीम का स्कोर 16 ओवर में पांच विकेट पर 154 रन था. और यहां से उसे जीतने के लिए 18 गेंदों पर 50 रन की दरकार थी. वास्तव में इस आंकड़े को हासिल करना मेजबान टीम के लिए असंभव सरीखा ही था. लेकिन अगर इस पर किसी को कोई मुगालता था, तो वह भुवनेश्व कुमार ने चार गेंदों के भीतर खत्म कर दिया. देखते ही देखते दक्षिण अफ्रीका एकदम से ही जमींदोज हो गया.

यह भी पढ़ें :  IND VS SA 1st T-20: लो जी! इस लिहाज से तो विराट कोहली की टीम इंडिया अभी से बन गई टी-20 में भी नंबर-1

टिप्पणियां
भुवनेश्वर ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर 70 रन बनाने वाले रजा हेंड्रिक्स को चलता किया, तो चौथी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीप क्लासेन को रैना के हाथों लपकवाया. पांचवी गेंद पर क्रिस मौरिस ने मानो क्लासेन का ही एक्शन रिप्ले करके दिखाया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हालांकि अगले बल्लेबाज पीटरसन रन आउट हुए, लेकिन यह भुवनेश्वर का बनाया हुआ दबाव ही था, कि  वह भी अपना विकेट दे बैठे. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली

कुल मिलाकर भुवनेश्व कुमार ने पांच विकेट चटकाकर टी-20 में इतने विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बनने का गौरव तो हासिल किया है, साथ ही वह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी ले उड़े.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement