IND VS SA 3rd ODI: 'यह अनचाहा रिकॉर्ड' बना गए रोहित शर्मा, अजीत अगरकर से भी खा गए मात

रोहित शर्मा पर अगर क्रिकेट पंडित उंगली उठाते हैं, तो उसकी सबसे बड़ी वजह यही है.

IND VS SA 3rd ODI: 'यह अनचाहा रिकॉर्ड' बना गए रोहित शर्मा, अजीत अगरकर से भी खा गए मात

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  • यह है रोहित की रुलाई!
  • ऐसे कैसे काम चलेगा रोेहित!
  • दक्षिण अफ्रीका में 10 पारियां, 12.10 का औसत
नई दिल्ली:

यह क्रिकेट जो कभी राजा बनाती है, कभी रंक! ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है, जब श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला जमकर आग उगल रहा था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट खेलने और तीसरे वनडे में बैटिंग करने बाद भी रोहित शर्मा के बल्ले पर लगा जंग साफ नहीं हो सका है. केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में तीसरे डे-नाइट मुकाबले में रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन वह एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बना गए, जो उनके चाहने वालों और उनका मन बहुत ही ज्यादा दुखाएगा. साफ कर दें कि यह रिकॉर्ड के लिए कम से कम दस पारियों को आधार बनाया गया है. 
 

यहां पर हम बात हम किसी भी देश (घर और विदेशी जमी) में सबसे खराब औसत की कर रहे हैं. इस मामले में पांचवे नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं, तब जडेजा नेऑस्ट्रेलिया में दस पारियों में 18.45 का औसत निकाला था, तो चंद्रकांत पंडित ने भारत में एक बार 18.44 का औसत निकाला था, तो वहीं वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे मोहम्मद कैफ ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे में एक बार 16.81 का औसत निकाला था. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीकी ज़मीं पर रोहित फ़्लॉप, टेस्ट-वनडे में 8 साल में नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

किसी भी देश में कम से कम दस पारियों में सबसे खराब औसत की कहानी के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम आता है. इस मुंबइया ऑलराउंडर ने एक बार भारत में इतनी ही पारियों में 16.66 का औसत निकाला था. लेकिन रोहित शर्मा की हालत दक्षिण अफ्रीका में ऐसी हो गई है कि वह अगरकर तक से पिछड़ गए हैं. 

Newsbeep

VIDEO : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर 10 पारियों में 12.10 का औसत वह बात है, जो मेजबान मीडिया ही नहीं, बल्कि उनके चाहने वालों को उन पर उंगली उठाने की बड़ी वजह दे देता है.