NDTV Khabar

IND VS SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम पर गहरा संकट, पर 'यह चोटिल दिग्गज' गोल्फ खेल रहा!

केपटाउन में तीसरे वनडे से पहले दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ी चोटिल हैं, लेकिन इसी बीच बहुत ही चौंकाने वाली खबरें आ रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम पर गहरा संकट, पर 'यह चोटिल दिग्गज' गोल्फ खेल रहा!

एबी डि विलियर्स का फाइल फोटो

खास बातें

  1. चोट के पीछे का सच क्या है?
  2. एक हाथ में चोट, एक हाथ में स्टिक!
  3. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटप्रेमी कर रहे चर्चा
नई दिल्ली:

केपटाउन में मंगलवार को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम मानसिक रूप से पूरी तरह टूट चुकी है. दूसरे मुकाबले में ही टीम की मनोदशा साफ दिखाई पड़ गई थी, लेकिन नियमित विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के चोट के चलते बाहर होने के बाद मेजबान टीम की मनोस्थिति तीसरे वनडे के लिए कैसी होगी, इससे कोई भी क्रिकेटप्रेमी सहजता से समझ सकता है. लेकिन इसी बीच चौंकाने वाली खबर आ रही है और इससे चोट के चलते वनडे टीम से बाहर हो चुके एबी डि विलियर्स के रवैये पर सवाल खड़े हो रहे हैं. 
 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि चोट के कारण पहले डेल स्टेन, फिर एबी डि विलियर्स भारत के खिलाफ वनडे सीरीज, तो नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस वनडे और टी-20 सीरीज दोनों से ही बाहर हो चुके हैं. वहीं, क्विंटन डि कॉक के चोट के कारण बाकी मैचों से बाहर होने ने मेजबान क्रिकेटप्रेमियों की बची-खुची उम्मीदों पर और करारा प्रहार किया है. लेकिन अब जब खबरें छन-छन कर आ रही हैं, उससे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटप्रेमी हैरान हैं. और हैरानी की वजह है कि चोट के चलते वनडे मैचों से बाहर होने वाले एबी डि विलियर्स का गोल्फ खेलना. 
 
सूत्रों की मानें, तो एबी डि विलियर्स को इस हफ्ते की शुरुआत में प्रिटोरिया कंट्री क्लब में गोल्फ खेलते हुए पाया गया. न केवल यह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी गोल्फ खेल रहा था, बल्कि उन्होंने एक-दो मौकों पर अच्छा स्कोर भी किया. ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि यह डि विलियर्स की आखिर कैसी चोट है, जिसके चलते संकट के समय दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेल सकते, लेकिन गोल्फ खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका, अब क्विंटन डि कॉक वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर


ध्यान दिला दें कि 30 जनवरी को ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बयान जारी करके एबी की चोट के बारे में बताते हुए कहा था कि उन्हें इससे उबरने में दो सप्ताहा तक का समय लग सकता है. चोट के कारण एबी डि विलियर्स को 1, 4 और अब 7 फरवरी को खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर रहना है. लेकिन जिन लोगों ने प्रिटोरिया क्लब में एबी को गोल्फ खेलते हुए देखा, वह बहुत ही हैरान हैं और खुलकर चोट की चर्चा कर रहे हैं. एबी की यह खबर दक्षिण अफ्रीकी मीडिया में छायी हुई है और यह चर्चा का विषय बनी हुई है. 

टिप्पणियां

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली का अंदाज.
अगर कोई खिलाड़ी चोट के बावजूद गोल्फ खेल सकता है, तो क्रिकेट भी खेल सकता है. निश्चित तौर पर एबी का यह रवैया अनुशासनहीनता के दायरे में आता है. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस बारे में क्या फैसला लेता है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement