NDTV Khabar

IND VS SA: चौथे वनडे में' दक्षिण अफ्रीका 'इन तीन बदलावों' के साथ जोहानिसबर्ग में उतरेगा, टाल पाएगा बड़ा खतरा!

जोहानिसबर्ग में चौथे मुकाबले के लिए दक्षिण अफ्रीका को कुछ 'मनोबल रूपी टॉनिक' मिल गया है, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: चौथे वनडे में' दक्षिण अफ्रीका 'इन तीन बदलावों' के साथ जोहानिसबर्ग में उतरेगा, टाल पाएगा बड़ा खतरा!

एबी डि विलियर्स का फाइल फोटो

खास बातें

  1. एबी डि विलियर्स का खेलना फिटनेस पर
  2. लुंगी एंगिडी की छुट्टी की पूरी संभावना
  3. डेविड मिलकर पर भी गिर सकती है गाज
नई दिल्ली: केपटाउन वनडे में लगातार तीसरी हार के बाद सीरीज हार को बचाने की कवायद में जुटी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम जोहानिसबर्ग के न्यूवांडर्स में शनिवार को मेहमान भारत के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे डे-नाइट वनडे मैच के लिए अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डि विलियर्स की टीम में वापसी हुई है, तो दक्षिण अफ्रीका से छनकर आ रही खबरों के अनुसार मेजबान टीम मैनेजमेंट ने इस चौथे डे-नाइट मैच में तीन बदलाव करने का मन बना लिया है. 

अब यह तो आप जानती हैं कि पिछले तीन मैचों में अपने चार स्टार और नियमित खिलाड़ियों के चोट के चलते सीरीज से बाहर होने के कारण मेजबान टीम को कितना बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा. अचानक से ही ऐसा लगा कि मानो किसी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की ताकत को सोख सा लिया है. न मैदान पर कप्तान ही 'दिखाई' पड़ा, तो खिलाड़ियों का रवैया और मेंटल एप्रोच बहुत ही निराश करने वाली रही. उम्मीद है कि एबी की टीम में वापसी से टीम का मनोबल बढ़ेगा. हालांकि, उनका खेलना पूरी तरह से उनके पूरी तरह फिट होने पर निर्भर करता है. लेकिन मेजबान मैनेजमेंट की रणनीति इलेवन को लेकर करीब-करीब साफ है. 

यह भी पढ़ें : इस वजह' से विराट कोहली का मुरीद बन गया भारत का बड़ा आलोचक यह पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर

टिप्पणियां
एबी मुकाबले के लिए करीब नब्बे फीसदी फिट हैं और वह खाया जोंडों की जगह लेंगे, तो फरहान बेहरदीन को डेविड मिलकर की जगह पर शामिल किया जा सकता है. किलर मिलकर के नाम से मशहूर डेविड मिलर की फॉर्म इन दिनों बहुत ही गड़बड़ाई हुई है. और चौथे मैच में उन्हें टीम प्रबंधन ने बाहर बैठाने का मन बना लिया है. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
इसके अलावा पिछले मैच में बाहर बैठाए गए लुंगी एंगिडी की जगह फिर से तेज गेंदबाज मॉर्न मॉर्कल की इलेवन में वापसी हो सकती है. अब देखने की बात यह होगी कि ये तीन संभावित बदलाव दक्षिण अफ्रीका के  सिर पर मंडरा रहा सीरीज हार का खतरा टाल पाएगा, या नहीं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement