NDTV Khabar

'इस वजह' से विराट कोहली का मुरीद बन गया भारत का बड़ा आलोचक यह पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर

दुनिया के ऐसे महान दिग्गजों के मुंह से अब विराट कोहली के लिए तारीफ के बोल फूट रहे हैं, जिनका इतिहास भारतीयों की प्रशंसा करने के बजाय पूर्वाग्रही बातों के इर्द-गिर्द रहा है.

330 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस वजह' से विराट कोहली का मुरीद बन गया भारत का बड़ा आलोचक यह पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर

जावेद मियांदाद

खास बातें

  1. अंब बड़े आलोचक भी भक्त बनने लगे विराट के!
  2. मियां की तारीफ, हिंदुस्तानी हैरान !
  3. कोहली एक महान और जीनियस बल्लेबाज-मियांदाद
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान कोहली अब 'विराट दिग्गजों' को ही नहीं बल्कि उन चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों के ऐसे महान खिलाड़ियों को भी अपना प्रशंसक बनाते जा रहे हैं, जिनका इतिहास भारतीय क्रिकेट को कोसते हुए निकला है. या ऐसे खिलाड़ी जो  बात-बात पर भारत विरोधी बातें करते रहे हैं, या आए दिन बीसीसीआई की आलोचना करते रहे हैं. शुरुआत हुई है पाकिस्तान के अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद से, जो केपटाउन में विराट कोहली की नाबाद 160 रन की पारी के बाद उनके मुरीद बन गए हैं.  मियांदाद के इतिहास से भारतीय क्रिकेट का बच्चा-बच्चा वाकिफ है. साल 1992 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मियांदाद की 'मंकी जंप' एक ऐसी हरकत थी, जो करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी शायद ही कभी भूल सकें. मियांदाद ही वह शख्स रहे हैं, जिन्होंने कहा था कि इरफान पठान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गली-गली में मिलते हैं. लेकिन अपने समय का यह दिग्गज बल्लेबाज कोहली का गुणगान करने पर मजबूर हो गया है. दरअसल विराट कोहली की खास बातों ने मियांदाद को कोहली का 'भक्त' बना दिया है

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'यह इतिहास' युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 3 मैचों में ही रच डाला, आगे क्या होगा?

टिप्पणियां
मियांदाद ने कहा है कि कोहली तकनीकी रूप से इतने ज्यादा मजबूत हैं कि वह भारत को मुश्किल हालात से बाहर निकालकर मैच जिताते हैं. और उनकी यह कला उन्हें महान बल्लेबाज का तमगा दिलाती है. कोहली को जीनियस और दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज बताते हुए मियांदाद ने कहा कि विराट हालात को भांप कर गेंदबाजों की कमजोरियों और उसकी ताकत को समझ लेता है. और उसी के अनुसार अपनी तकनीक में बदलाव कर लेता है. वह जीनियस और महान बल्लेबाज है. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली

मियांदाद ने कहा कि खेल के तीनों फॉर्मेटों में लगातार पचास से ऊपर का औसत बरकरार रखना कोई महान और जीनियस बल्लेबाज ही कर सकता है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement