NDTV Khabar

IND VS SA: 'यह इतिहास' युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 3 मैचों में ही रच डाला, आगे क्या होगा?

यह इतिहास क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के प्रशासकों को आइना दिखाने के लिए काफी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'यह इतिहास' युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 3 मैचों में ही रच डाला, आगे क्या होगा?

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

खास बातें

  1. यह जोड़ी है कमाल की!
  2. युजवेंद्र का धमाल, कुलदीप का कमाल
  3. पहली बार किसी भारतीय जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में किया कुछ ऐसा
नई दिल्ली: केपटाउन में भारत के खिलाफ तीसरे डे-नाइट वनडे मुकाबले में भी भारतीय स्पिनर मेजबान बल्लेबाजों के लिए एक भयावह सपना साबित हुआ. केपटाउन में इस करामाती भारतीय जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी की एक बार फिर से हवा निकाल दी. और छह मैचों की सीरीज के सिर्फ तीन ही मैचों में दोनों ने मिलकर वो कारनामा कर दिखाया, जो पूर्व में भारतीय स्पिनर दक्षिण अफ्रीका में नहीं ही कर सके थे. आप आप सोच सकते हैं कि छह मैच खत्म होते-होते इन दोनों द्वारा रचा गया यह इतिहास और कितनी ऊंचाई छुएगा. 
 
वनडे सीरीज की शुरुआत से ही युजवेंद्र और कुलदीप दोनों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को क्लब स्तरीय सरीखा साबित कर दिया है. मेजबान बल्लेबाज गेंदों को पढ़ ही नहीं पा रहे हैं. और जब पढ़ नहीं पा रहे हैं, तो न तो इनसे निपटने की तकनीक ही उनके पास दिखती है और न ही टेम्प्रामेंट. डरबन में पहले वनडे में इन दोनों ने पांच विकेट (कुलदीप-3, युजवेंद्र-2)आपस में बांटें थे. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA:'इन पांच कारनामों' ने कोहली को केपटाउन में बनाया और विराट!

टिप्पणियां
सेंचुरियन में दूसरे वनडे में तो युजवेंद्र मानो  मेजबानों के लिए काल बन गए. इस मैच में युजवेंद्र ने पांच और कुलदीप ने 3 विकेट चटकाए, तो केपटाउन में तीसरे वनडे में भी इन दोनों ने सेंचुरियन का प्रदर्शन दोहराते हुए आठ विकेट बांटे. अंतर बस यह रहा कि दोनों के हिस्से चार-चार विकेट आए. और केपटाउन के इन आठ विकेटों से ही इन दोनों ने मिलकर इतिहास रच दिया. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव 3 मैचों में ही 21 विकेट बटोर चुके हैं. और यह दक्षिण अफ्रीकी धरती पर खेली गई किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय स्पिनरों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. आप आप खुद यह अंदाजा लगा सकते हैं कि छह मैचों की सीरीज खत्म होते-होते यह आंकड़ा कहां जाकर थमेगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement