IND vs SA: दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 से इन दो खिलाड़ि‍यों को हटाने पर सुनील गावस्‍कर ने उठाए सवाल..

सुनील गावस्‍कर ने पहले टेस्‍ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर ईशांत शर्मा को चुने जाने को भी समझ से परे बताया है.

IND vs SA: दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 से इन दो खिलाड़ि‍यों को हटाने पर सुनील गावस्‍कर ने उठाए सवाल..

गावस्‍कर ने शिखर धवन और भुवनेश्‍वर को टीम से हटाए जाने पर नाराजगी जताई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, धवन के सिर पर हमेशा लटकी रहती है तलवार
  • भुवनेश्‍वर के स्‍थान पर ईशांत को चुनना समझ से परे
  • ईशांत को यदि चुनना था तो शमी या बुमराह की जगह चुनते
सेंचुरियन:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने सेंचुरियन टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के चयन पर गंभीर सवाल उठाए हैं.  गावस्‍कर ने कहा कि ओपनर शिखर धवन के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है. उन्‍होंने कहा,‘मेरा मानना है कि शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया गया है. टीम इंडिया के इस ओपनर के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है.बस एक खराब पारी के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है.’उन्‍होंने पहले टेस्‍ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर ईशांत शर्मा को चुने जाने को भी समझ से परे बताया. सनी ने कहा कि ईशांत को मोहम्‍मद शमी या जसप्रीत बुमराह की जगह चुना जा सकता था लेकिन भुवनेश्‍वर की जगह पर तो कतई नहीं. भुवनेश्‍वर ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान शुरुआती तीनों बल्‍लेबाजों को आउट किया था.

गौरतलब है कि भारतीय टीम में तीन बदलाव करते हुए केएल राहुल को शिखर धवन की जगह, ईशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार की जगह और विकेटकीपर पार्थिव पटेल को ऋद्धिमान साहा की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया है. केपटाउन में हुए पहले टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया को 72 रन की हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में विराट की टीम के समक्ष सेंचुरियन टेस्‍ट जीतकर सीरीज में अपनी दावेदारी को बरकरार रखने की कठिन चुनौती है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
गावस्कर ने कहा,‘मेरा मानना है कि शिखर धवन बलि का बकरा बनाया गया है. उसके सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है. ओपनर की हैसियत से देश के लिए कई बेहतरीन पारियां खेल चुके गावस्‍कर ने कहा,‘ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यों चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आ रहा है. ईशांत को टीम में शमी या बुमराह की जगह लिया जा सकता था लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना मेरे विचार से अच्‍छा फैसला नहीं है.’ (इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com