NDTV Khabar

IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा. टी20 सीरीज में अब तक कांटे का मुकाबला हुआ है और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

हेनरिक क्‍लासेन ने टी20 सीरीज के दो मैचों में 223.68 के स्‍ट्राइक रेट से 85 रन बनाए हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा. टी20 सीरीज में अब तक कांटे का मुकाबला हुआ है और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने 28 रन से जीता था जबकि दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. भारत की ओर से शिखर धवन, मनीष पांडे और भुवनेश्‍वर कुमार ने जोरदार खेल दिखाया है. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्‍लासेन, रीजा हेंड्रिक्‍स और कप्‍तान जेपी डुमिनी का प्रदर्शन मेजबान टीम के लिए हौसला बढ़ाने वाला रहा है. इन खिलाड़ि‍यों में मैन ऑफ द सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन, मनीष पांडे, शिखर धवन और भुवनेश्‍वर कुमार मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन दो टी20 मैचों के बाद रन बनाने के मामले में भले ही चौथे स्‍थान पर हैं लेकिन उनका स्‍ट्राइक रेट अब तक कमाल का (223.68) का रहा है. सेंचुरियन टी20 में 30 गेंदों पर खेली गई 69 रन की धमाकेदार पारी के लिए वे मैन ऑफ द मैच रहे थे. क्‍लासेन ने दो मैचों में अब तक 8 छक्‍के लगाए हैं. पहले टी20 मैच में भी उन्‍होंने 8 गेंदों पर 16 रन बनाए थे. रनों के लिहाज से भारत के मनीष पांडे ने दो मैचों में सर्वाधिक 108 रन (स्‍ट्राइक रेट 144) बनाए हैं और दोनों ही मैचों में वे नाबाद रहे थे. शिखर धवन दो मैचों में 96 रन (स्‍ट्राइक रेट 181.13) बनाकर दूसरे स्‍थान पर हैं. मेजबान टीम के दक्षिण अफ्रीका ने भी शिखर के बराबर 96 रन बनाए हैं लेकिन उनका स्‍ट्राइक रेट 143.28 का है. क्‍लासेन दो मैचों में 85 रन बनाते हुए चौथे और एमएस धोनी इतने ही मैचों में 68 रन (स्‍ट्राइक रेट 174.36)बनाकर पांचवें स्‍थान पर हैं.

वीडियो: भारत ने पहला टी20 मैच जीता
गेंदबाजी में भुवनेश्‍वर कुमार दो मैचों में पांच विकेट लेकर पहले स्‍थान पर हैं. सीरीज के पहले टी20 मैच में ही उन्‍होंने पांच विकेट हासिल किए हैं. दक्षिण अफ्रीका के जूनियर डाला दो मैचों में तीन विकेट लेकर दूसरे और भारत के जयदेव उनादकट इतने ही मैचों में तीन विकेट लेकर तीसरे स्‍थान पर हैं. एंडिले फेलुकवायो और हार्दिक पंड्या ने भी दो-दो विकेट हासिल किए हैं, लेकिन भुवनेश्‍वर कुमार को छोड़कर अन्‍य सभी गेंदबाज बेहद महंगे रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement