IND VS SA: इस वजह से दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसिस वनडे और टी-20 सीरीज से हुए बाहर

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अभी यह साफ नहीं किया है कि शेष मैचों में टीम की कमान कौन संभालेगा.

IND VS SA: इस वजह से दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसिस वनडे और टी-20 सीरीज से हुए बाहर

फैफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का फाइल फोटो)

खास बातें

  • उंगली की चोट की मार, प्लेसिस हुए बाहर
  • कौन संभालेगा दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान?
  • रविवार को है भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बहुत ही जोर का और बड़ा झटका लगा है. पिछले मैच में भारत के खिलाफ वीरवार को पहले वनडे में शतक बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसिस बाकी बचे वनडे मैचों और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और इसका निश्चित तौर पर फायदा विराट कोहली एंड कंपनी को मिलने जा रहा है. 

डरबन में फैफ डु प्लेसिस ने एक मुश्किल विकेट पर 120 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया के मैनेजमेंट को यह संदेश दे दिया था कि वह सीरीज के बाकी मुकाबलों में उसे टेस्ट की तरह ही अच्छी चुनौती देने के लिए तैयार हैं. अब इसमें दो राय नहीं कि मेजबान टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है. देखने की बात यह होगी कि अब टीम की कमान कौन संभालेगा और फैफ डु प्लेसिस की जगह किसे टीम
में चुना जाता है. 

यह भी पढ़ें : Ind vs SA: स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा, 'माही भाई ने मेरा काम 50 फीसदी आसान कर दिया'

आपको ध्यान दिला दें कि पहले ही वनडे में फैफ डु प्लेसिस ने विराट कोहली के साथ मिलकर एक खास रिकॉर्ड दोहराया था. डरबन में खेला गया पिछला मैच एक ऐसा मुकाबला बन गया, जब दोनों ही कप्तानों ने शतक जड़ा. ऐसा वनडे क्रिकेट में सिर्फ चार बार ही हुआ है. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली का अंदाज.
बहरहाल दूसरे वनडे से पहले फैफ डु प्लेसिस की उंगली में लगी चोट उन्हें और दक्षिण अफ्रीका का बड़ा नुकसान करा गई है. अब यह नुकसान वास्तव में कितना बड़ा साबित होता है, इसका पता तो अगले कुछ दिनों के भीतर ही चल पाएगा.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com