NDTV Khabar

IND VS SA:..और इसलिए शिखर धवन पहले ही दिन आ गए आलोचकों के निशाने पर

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन ही शिखर धवन करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरों में विलेन बन गए. वास्तव में उनसे दो बड़ी गलतियां हुईं.

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA:..और इसलिए शिखर धवन पहले ही दिन आ गए आलोचकों के निशाने पर

शिखर धवन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. ये क्या किया शिखर !
  2. एक नहीं, दो-दो बड़ी गलतियां?
  3. दक्षिण अफ्रीका में ऐसे कैसे चलेगा?
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट का पहला दिन किसी के लिए मीठा, तो किसी के लिए बहुत ही कड़वा रहा. अच्छी शुरुआत करने वाली टीम इंडिया शाम होते-होते पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई. और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के निशाने पर आ गए बंयहत्था ओपनर शिखर धवन, जो क्रिकेट पंडितों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जमकर निशाने पर आ गए हैं. 


पहले दिन शिखर धवन से एक नहीं, बल्कि दो-दो बड़ी गलतियां हुईं.  सबसे पहले उन्होंने दक्षिम अफ्रीकी बल्लेबाज केशव महाराज का बहुत ही आसान कैच तब टपका दिया, जब वह सिर्फ एक ही रन पर थे. बाद में उन्होंने 35 रन बना डाले. शिखर धवन अगर यह कैच पकड़ लेते हैं, तो भुवनेश्वर कुमार अपने टेस्ट करियर का पांचवां पंजा जड़ लेते. शिखर की इस आसान गलती की चर्चा क्रिकेटप्रेमियों के बीच थमी भी नहीं थी कि उन्होंने कुछ ऐसा कर डाला, जो उनके लिए आगे बहुत भारी भी पड़  सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'बड़ी गलती' की शिखर धवन ने...और भुवनेश्वर कुमार से छिटक गई 'यह उपलब्धि'

टिप्पणियां
जब मुरली विजय के आउट होने के बाद धवन को टिककर चेतेश्वर पुजारा का साथ देने और धैर्य दिखाने की जरुरत थी, जब शिखर धवन ऐसा शॉट खेलने चले गए कि मानो वह अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर बैटिंग कर रहे हों.  स्टेन की एक उठती हुई गेंद पर बेहद ही गैरजरूरी शॉट इतना घटिया निकला कि गेंद हवा में जाकर डेल स्टेन के ही हाथों में जा समाई. 

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले पत्रकारों के सवालों के जवाब देते विराट कोहली

इसमें दो राय नहीं कि सीरीज के पहले टेस्ट का पहला दिन शिखर धवन के लिए बड़े सवाल लाने के साथ बड़ी मुसीबत भी खड़ी कर गया है. अब शिखर इन सवालों से कैसे बाहर निकल कर आते हैं, यह देखने वाली बात होगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement