NDTV Khabar

IND VS SA: 'ये दो बड़े' कारनामे कर डाले डेल स्टेन ने...दिग्गजों को पीछे छोड़ा

फिट होकर मैदान पर लौटने वाले और शिखर धवन का विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका का महान तेज गेंदबाजों में शुमार डेल स्टेन ने भारत के खिाफ केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन दिग्गजों को पछाड़ते हुए एक नहीं दो-दो बड़े कारनामे कर डाले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'ये दो बड़े' कारनामे कर डाले डेल स्टेन ने...दिग्गजों को पीछे छोड़ा

डेल स्टेन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. डेल स्टेन की शानदार वापसी
  2. डेल स्टेन ने जड़ा सबसे 'तेज शतक'!
  3. भारत व दक्षिण अफ्रीका दोनों में गेंदबाज नंबर दो
नई दिल्ली: फिट होकर मैदान पर लौटने वाले और शिखर धवन का विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका का महान तेज गेंदबाजों में शुमार डेल स्टेन ने भारत के खिाफ केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन दिग्गजों को पछाड़ते हुए एक नहीं दो-दो बड़े कारनामे कर डाले. और इन कारनामों से उन्होंने अपने देश के ही नहीं बल्कि हरभजन सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ी को भी पीछे छोड़ दिया.  

डेल स्टेन ने केपटाउन टेस्ट से पहले अपना पिछले टेस्ट नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था. इसके बाद वह चोटिल हो गए थे. अब जब स्टेन भारत के खिलाफ वापसी कर रहे थे, तो सभी की निगाहें उन पर लगी हुई थीं. और करीब 25 साल के स्टेन ने अपनी तेजी से शिखर धवन को बता दिया कि उनकी गेंदों की जवानी अभी भी बरकरार है. 


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले के नाम पर हैं. वहीं इस मामले में दोनों देशों के खिलाड़ियों में जवागल श्रीनाथ दूसरे (64) और हरभजन सिंह (60) चौथे नंबर पर हैं. वहीं एलन डोनाल्ड (57) पांचवें और दक्षिण अफ्रीकी पूर्व कप्तान शॉन पोलक (52) छठे नंबर पर हैं.  लेकिन अब ज्यादातर दिग्गजों को पछाड़कर डेल स्टेन दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:  IND VS SA: 'कुछ ऐसे' सोशल मीडिया पर हुई टीम इंडिया के विकेटों की पतझड़ पर खिंचाई

इसके अलावा दूसरे मामले में अपने ही देश के चार दिग्गजों को मात दे दी. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे तेज सौ विकेट लेने के मामले में स्टेन टॉप पर पहुंच गए हैं. उनसे पहले महान तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने 23 टेस्ट, मखाया एंटिनी (23), शॉन पोलक (26) और मोर्ने मॉर्कल ने 29 टेस्ट मैचों में इस काम को अंजाम दिया. लेकिन अब इस क्षेत्र के राजा डेल स्टेन हैं. 
VIDEO : भारत में हुई प्रेस कॉन्फ्रैंस में सवालों का जवाब देते विराट कोहली.

वास्तव में डेल स्टेन ने भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों के खिलाड़ियों में 65 विकेट चटकार दूसरी पायदान पर पहुंचना और सिर्फ 20 ही टेस्ट मैचों में सबसे तेज सौ विकेट लेने के मामले में टॉप पर पहुंचना यह साफ बताता है कि अपने करियर में डेल स्टेन कुछ और बड़े कारनामों को अंजाम देंगे. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement