IND vs SA: कोच रवि शास्‍त्री की इस राय से सहमत नहीं हैं कप्‍तान विराट कोहली, कही यह बात...

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर कोच रवि शास्‍त्री की राय से कप्‍तान विराट कोहली सहमत नहीं हैं.

IND vs SA: कोच रवि शास्‍त्री की इस राय से सहमत नहीं हैं कप्‍तान विराट कोहली, कही यह बात...

रवि शास्‍त्री का मानना है कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका करीब 10 दिन पहले आना था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शास्‍त्री बोले थे, टीम को 10 दिन पहले द.अफ्रीका आना था
  • विराट बोले, मैं नहीं मानता कि सीरीज के लिए हम तैयार नहीं थे
  • सीरीज गंवाने के बाद मैं ऐसी दलील देने के पक्ष में नहीं हूं
जोहानिसबर्ग:

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर कोच रवि शास्‍त्री की राय से कप्‍तान विराट कोहली सहमत नहीं हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यहां उन बातों को खारिज किया कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कम तैयारियों के साथ आई थी. गौरतलब है कि कोहली का यह बयान कोच रवि शास्त्री के उस बयान के उलट है जिसमें शास्त्री ने कहा था कि टीम को यहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने के लिये कम से कम दस दिन पहले आना चाहिए था. भारतीय टीम केपटाउन और सेंचुरियन में खेले गये पहले दो टेस्ट मैचों को क्रमश: 72 और 135 रन से हार कर पहले ही सीरीज गंवा चुकी है. अब उसके सामने जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में क्‍लीन स्‍वीप से बचने की कठिन चुनौती है.

तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले कोहली ने कहा, ‘मैं निजी तौर पर ऐसा नहीं मानता हूं कि हम सीरीज शुरू होने से पहले तैयार नहीं थे. मैं सीरीज गंवाने के बाद यहां बैठ कर ऐसी दलील नहीं दूंगा. हमारे पास तैयारियों के लिये एक सप्ताह का समय था, पूरी तरह से कहूं तो पांच दिन क्योंकि एक दिन यात्रा में निकला.’तीसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम ने दो बदलाव करते हुए रोहित शर्मा की जगह अजिंक्‍य रहाणे और आर. अश्विन की जगह भुवनेश्‍वर कुमार को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी है. रहाणे को पहले दो टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान न देने के लिए टीम इंडिया मैनेजमेंट को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था.
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
कोहली ने कहा, ‘हमारे पास जो था, हम उसके सहारे आगे बढ़े. जैसा कि मैंने कहा, अब हार के बाद हम यहां बैठ कर बाहरी कारणों के बारे में नहीं सोच रहे.यह हमारी गलती थी, मौकों को भुनाने में हम सफल नहीं रहे जिस कारण सीरीज में 0-2 से पिछड़ रहे हैं.’भारतीय कप्तान ने कहा, ‘जवाबदेही एकतरफा नहीं होती है. मुझे लगता है उस बारे में (दौरे संबंधी तैयारियां) यह सामूहिक जिम्मेदारी है और इस पर काफी समय से विचार हो रहा है.’ (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com