NDTV Khabar

IND VS SL: इसलिए रोहित शर्मा की 'यह बड़ी समस्या' बनी रवि शास्त्री का सिर दर्द!

श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से निकले. लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री रोहित की एक खास बात को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हैं.

81 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: इसलिए रोहित शर्मा की 'यह बड़ी समस्या' बनी रवि शास्त्री का सिर दर्द!
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खत्म हुई बड़ी सीरीज (टेस्ट, वनडे और टी-20) के तीनों संस्करणों में कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले ने जमकर बवाल मचाया. इस सीरीज में कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से वनडे में निकले. लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री रोहित की एक खास बात को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हैं. वैसे रोहित ही नहीं यहां एक और शख्स मनीष पांडेय भी हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले कोच को परेशान कर दिया है. 
 
रवि शास्त्री मनीष पांडेय को लेकर इसलिए चिंतित हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी के दौरान ज्यादा 'कदमताल' (पैरों का मूवमेंट) है. शास्त्री का कहना है, 'पांडेय अक्सर ही मिड्ल स्टंप की गेंद पर पुल शॉट खेलने के लिए गेंद के पीछे आने के लिए कदमताल करते हैं. लेकिन गेंद जब ज्यादा सीम होती है, तो पांडेय फंस जाते हैं और यह कदम ताल उन्हें भारी पड़ती है. इसीलिए पांडेय रविवार के मैच में बोल्ड हो गए'. अब जबकि दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर तेज पिचों पर वनडे खेले जाने हैं, तो जाहिर कि पांडेय को इस खामी में तेजी से सुधार करना होगा. 

यह भी पढ़ें : IND VS SL: 'इस वजह' से जयदेव उनादकत ने दिया युजवेंद्र चहल को जोर का झटका!

वहीं कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऐसी समस्या जुड़ गई है, जहां उन्हें निटाने के लिए किसी अच्छे गेंदबाज को एक ही 'परफैक्ट गेंद' काफी है! और उनके साथ यह समस्या पिछले साल आईपीएल से अभी तक उनके साथ चली  आ रही है. इस समस्या का सबूत 17 दिसंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेले तीसरे वनडे में पूरी तरह खुलकर सामने आ गया. और समस्या यह है कि रोहित शर्मा गेंदबाज के हाथ को देखकर 'गुगली' नहीं पढ़ पा रहे हैं. तीसरे टी-20 मुकाबले में भी रोहित श्रीलंकाई  ऑफ स्पिनर धनंजय के खिलाफ भी संघर्ष करते दिखे और उनके खिलाफ आउट होने से बाल-बाल बचे. 

VIDEO: 13 दिसंबर को मोहाली में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक बनाकर ऐसे धमाल मचाया

शास्त्री की चिंता की बड़ी वजह दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर हैं. जाहिर है कि बहुत ज्यादा पेशेवर अफ्रीकी मैनेजमेंट अभी तक रोहित की इस बड़ी समस्या को अच्छी तरह पढ़ चुका होगा. ऐसे में रोहित को जल्द से जल्द गुगली की पहेली को सुलझाना होगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement