NDTV Khabar

'इस बड़े कारनामे' से रोहित शर्मा ने दस साल पहले ही दे दी थी 'बड़े धमाकों' की गारंटी!

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अभी तक किए ' बड़े धमाकों' से नियमित कप्तान विराट कोहली को भी मानो भुला सा दिया है.लेकिन इन कारमानों की नींव रोहित शर्मा ने दस साल पहले ही रख दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस बड़े कारनामे' से रोहित शर्मा ने दस साल पहले ही दे दी थी 'बड़े धमाकों' की गारंटी!

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  1. ..जब रोहित शर्मा ने कराया अपना 'परिचय' !
  2. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं तक पहुंची थी गूंज
  3. कारनामा करने वाले बने थे पहले भारतीय बल्लेबाज
नई दिल्ली: टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अभी तक किए ' बड़े धमाकों' से नियमित कप्तान विराट कोहली को भी मानो भुला सा दिया है. एक के बाद एक बड़े कारनामे. पहले वनडे में दोहरा शतक और शुक्रवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रिकॉर्डों की बारिश. वास्तव में अगर आप रोहित शर्मा के दस साल पहले किए गए कारनामे पर आप नजर डालेंगे, तो पाएंगे कि आज उनके बल्ले से बन रहे रिकॉर्ड एक दिन बनने ही बनने थे. तब रोहित शर्मा ने यह कारनामा गुजरात के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में किया था.  
यह भी पढ़ें : IND VS SL: 'ये पांच' रिकॉर्ड निकले रोहित शर्मा के बल्ले से

तब उम्र महज 19 साल की थी, जब उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अपनी ओर देखने की तरफ मजबूर कर दिया था. और दिन था 4 अप्रैल 2007. इस दिन मुंबई और गुजरात के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में अंतर राज्यीय घरेलू  टी-20 टूर्नामेंट के तहत मैच खेला गया. मुंबई  गुजरात के 142 के स्कोर का पीछा कर रही थी. मुंबई के दोनों ओपनर महज नौ रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए थे. 19 साल के रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे. इसके बाद रोहित शर्मा ने गुजरात के गेंदबाजों को बुरी तरह धुन डाला.

रोहित ने अकेले अपने दम पर मुंबई को मैच जिता डाला और कर डाला बड़ा धमाका. रोहित शर्मा सिर्फ 45 गेंदों पर बिना आउट हुए 101 रन बनाकर टी-20 में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए. इसका इनाम रोहित को जल्द ही मिला और उन्हें दक्षिण अफ्रीका में उसी साल खेले गए पहले टी-20 विश्व के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया.

टिप्पणियां
VIDEO : मोहाली वनडे में इस दोहरे शतक से रोहित शर्मा ने श्रीलंका को बुरी तरह रुला दिया था.

रोहित के ये कारनामे उनका स्तर बताने के लिए काफी हैं. और ये करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को और भी गारंटी देते हैं कि आने वाले समय में और कई बड़े रिकॉर्ड उनके बल्ले से बरसेंगे.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement