NDTV Khabar

IND VS SL TRI SERIES: ...पर इस खास रिकॉर्ड के साथ शिखर धवन भारी पड़ गए विराट कोहली की 'हैट्रिक' पर

शिखर धवन ने जिस अंदाज में यह पारी खेली, उस देखते हुए कहा जा सकता है कि वह करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL TRI SERIES: ...पर इस खास रिकॉर्ड के साथ शिखर धवन भारी पड़ गए विराट कोहली की 'हैट्रिक' पर

विराट कोहली और शिखर धवन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. गब्बर ने सुनाई पहले ही मैच में धमक
  2. ...10 रन से पहले टी-20 इंटरनेशनल शतक से चूक गए
  3. धवन- 90 रन, 49 गेंद, 6 चौके, 6 छक्के
नई दिल्ली: टीम इंडिया के गब्बर ने बुधवार से शुरू हुई निधास टी-20 ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में दिखा दिया कि उनका बल्ला पूरी ट्राई सीरीज में गेंदबाजों पर कुछ इसी तरह ही आग उगलेगा. जहां टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जूझते दिखाई पड़े, तो शिखर धवन के प्रचंड प्रहारों ने करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को गदगद कर दिया. शिखर धवन अपने पहले टी-20 इंटरनेशनल शतक से तो चूक गए, लेकिन उन्होंने खास रिकॉर्ड बनाते हुए नियमित कप्तान विराट कोहली की 'तिकड़ी' पर पानी फेर दिया!
  शिखर धवन रोहित शर्मा के शुरुआत में सस्ते में आउट होने के बाद थोड़ा सा असहज और धीमे दिखाई पड़े, लेकिन वक्त गुजरने के साथ ही उनके बल्ले ने लंकाई गेंदबाजों पर जमकर मार लगाई. धवन ने सिर्फ 49 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : NIDAHAS TROPHY: आपातकाल का असर नहीं, श्रीलंका बोर्ड ने कहा, जारी रहेगी ट्राई सीरीज

टिप्पणियां
इस लेफ्टी की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी इस पारी में कुछ स्थायित्व और आक्रामकता का अच्छा मिश्रण दिखाया. यह उनके 6 चौकों और इतने ही छक्कों में बखूबी देखने को मिला. अफसोस की बात यह रही कि धवन अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 शतक से सिर्फ दस रन से चूक गए. लेकिन इसके बावजूद धवन ने एक कारनामा करते हुए बाकी भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक चैलेंज खड़ा कर दिया. धवन अपनी इस पारी से श्रीलंका में किसी भी टीम के खिलाफ टी-20 में एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली
धवन से पहले श्रीलंकाई धरती पर टी-20 में बेस्ट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर था. और पहले तीन स्थान पर उन्हीं का स्कोर काबिज था. विराट कोहली ने ये पारियां (82, बनाम श्रीलंका (2017 ),  (78*, बनाम पाकिस्तान, 2012) और (68 बनाम श्रीलंका, 2012) में खेली थीं. लेकिन अब एक पारी से शिखर धवन विराट कोहली से ऊपर चले गए.  
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement