NDTV Khabar

IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

रोहित शर्मा के रणबांकुरे कटक के बाराबती स्टेडियम में कुछ ही घंटे बाद श्रीलंका से पहले टी-20 मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं, तो करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच धोनी को लेकर चर्चा हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी का फाइल फोटो

खास बातें

  1. क्रिकेटप्रेमियों के बीच हो रही है चर्चा
  2. इस सवाल में जान है!
  3. वनडे में किया कमाल..अब टी-20 में भी मचाओ धमाल!
नई दिल्ली: रोहित शर्मा के रणबांकुरे कटक के बाराबती स्टेडियम में कुछ ही घंटे बाद श्रीलंका से पहले टी-20 मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी टीम इंडिया से एक और सीरीज जीत की उम्मीद कर रहे हैं. मुकाबले को लेकर कई बातों पर चर्चा हो रही है, तो क्रिकेटप्रेमी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी सवाल कर रहे हैं. अब इस सवाल का जवाब देना पूरी तरह धोनी पर निर्भर करता है.  वैसे माही के बारे में वनडे में लेकर कभी यह सवाल पैदा नहीं हुआ, लेकिन अब जब टी-20 में क्रिकेटप्रेमी इस बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं, या सवाल कर रहे हैं, इसका मौका भी खुद महेंद्र सिंह धोनी ने ही दिया है. हाल में कई बार ऐसे मौके आए, जब धोनी ने इन चर्चा को जन्म दिया. इसका सबसे बड़ा सबूत पिछले महीने ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला रहा. भारत इस मैच में जीत के लिए 197 रनों का पीछा कर रहा था. धोनी तब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे जब भारत का स्कोर 4 विकेट पर 67 रन था.

यह भी पढ़ें :  IND vs SL: टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, एमएस धोनी और युजवेंद्र चहल बना सकते हैं यह रिकॉर्ड...

टिप्पणियां
लेकिन तब धोनी शुरुआत से ही बड़े या अपने चिर-परिचित शॉट खेलने में संघर्षरत दिखाई पड़े. धोनी ने इस मैच में 37 गेंदों पर 49 रन बनाए. इसमें 3 छक्के भी शामिल थे. लेकिन धोनी के धीमेपन ने विराट कोहली पर इतना ज्यादा दबाव बढ़ा दिया कि वह भी बड़े शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए और भारत यह मैच हार गया. मैच के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा था कि विराट जहां विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 160 था, धोनी 80 का ही स्ट्राइक रेट निकाल सके. वास्तव में धोनी आज के समय में एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो पिच पर शुरू में कुछ समय लेते हैं. यह वनडे में तो चल जाता है, टी-20 में इस अंदाज से टीम की गाड़ी फंस जाती है. 

VIDEO :   कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के बार में जानिए गावस्कर की राय

महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. कई मौकों पर उन्होंने टीम को संकट से निकाला है, लेकिन जब जब टी-20 में क्रिकेटप्रेमियों के बीच उनके 'धीमेपन' को लेकर चर्चा हो रही है, तो ऐसे में उन्हें इस सीरीज में इन चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाना ही होगा. और बताना होगा कि वह 35 साल के होने के बावजूद टी-20 में वनडे जितने ही उपयोगी हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement