NDTV Khabar

भारतीय U19 टीम ने चार देशों का टूर्नामेंट जीता, वर्ल्‍डकप के ल‍िए व‍िपक्षी टीमों को दे डाली 'वॉर्न‍िंग'

मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए भारतीय अंडर 19 टीम ने न‍िर्धार‍ित 50 ओवरों में 7 व‍िकेट खोकर 259 रन बनाए, जवाब में दक्ष‍िण अफ्रीका की अंडर 19 टीम अथर्व की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करती रही और 43.1 ओवर में 190 रन पर ढेर हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय U19 टीम ने चार देशों का टूर्नामेंट जीता,  वर्ल्‍डकप के ल‍िए व‍िपक्षी टीमों को दे डाली 'वॉर्न‍िंग'

India U19 Team ने चार देशों का क्र‍िकेट टूर्नामेंट जीत ल‍िया है

खास बातें

  1. मैच में भारत के ध्रुव और अथर्व ने द‍िखाई चमक
  2. फाइनल में दक्ष‍िण अफ्रीका जून‍ियर टीम को दी मात
  3. ध्रुव ने जड़ा शतक, अथर्व ने चार व‍िकेट हास‍िल क‍िए

India U19 Team: प्र‍ियम गर्ग (Priyam Garg)की कप्‍तानी वाली भारतीय अंडर-19 टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दक्ष‍िण अफ्रीका में आयोज‍ित चार देशों का अंडर-19 टूर्नामेंट (Quadrangular Under-19 Series) जीत ल‍िया है. गुरुवार को खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय जून‍ियर टीम ने मेजबान दक्ष‍िण अफ्रीका (India U19 vs SA U19) को 69 रन से पराज‍ित क‍िया. भारतीय अंडर 19 टीम के ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel)का शतक (101 रन) और स्‍प‍िनर अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) के चार व‍िकेट मैच का मुख्‍य आकर्षण रहे. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए भारतीय अंडर 19 टीम ने न‍िर्धार‍ित 50 ओवरों में 7 व‍िकेट खोकर 259 रन बनाए, जवाब में दक्ष‍िण अफ्रीका की अंडर 19 टीम अथर्व की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करती रही और 43.1 ओवर में 190 रन पर ढेर हो गई. अपनी बेहतरीन जीत के सहारे भारतीय जून‍ियर टीम ने इसी माह होने वाले अंडर19 वर्ल्‍डकप (Under 19 World Cup) में ख‍िताबी जीत के इरादे और अपनी तैयारी जता दी है.

स्‍टायर‍िस ने चुनी टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी भारतीय टीम, Dhoni और Shami नहीं हैं शाम‍िल


पहले बैट‍िंग करते हुए भारत ने यशस्‍वी जायसवाल, द‍िव्‍यांश सक्‍सेना, प्र‍ियम गर्ग के रूप में तीन व‍िकेट सस्‍ते में गंवा द‍िए. इसके बाद एनटी त‍िलक वर्मा ने 70 और ध्रुव जुरेल ने 101 रन बनाए टीम की स्‍थ‍ित‍ि सुधार दी. इन दोनों ने चौथे व‍िकेट के ल‍िए 164 रन की साझेदारी न‍िभाई. त‍िलक वर्मा ने अपनी पारी में 107 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्‍का जड़ा जबक‍ि ध्रुव की शतकीय पारी में आठ चौके और दो छक्‍के शाम‍िल रहे. उन्‍होंने 101 रन की पारी के ल‍िए 154 गेंदों का सामना क‍िया.

भारत की ओर से द‍िए गए 260 रन के लक्ष्‍य के जवाब में दक्ष‍िण अफ्रीका की अंडर19 टीम लगातार व‍िकेट गंवाती रही. एक समय टीम के छह व‍िकेट 121 के स्‍कोरपर ग‍िर चुके थे. पूरी टीम 43.1 ओवर में 190 रन पर ढेर हो गई. भारत के ल‍िए अथर्व ने 9 ओवर में 31 रन देकर चार व‍िकेट ल‍िए. रव‍ि व‍िश्‍नोई ने भी दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. ध्रुव को उनकी शतकीय पारी के ल‍िए मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया जबक‍ि भारत के ही त‍िलक वर्मा प्‍लेयर ऑफ द सीरीज रहे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

टिप्पणियां

   



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement