Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ICC टेस्‍ट रैंकिंग: टीम इंडिया का शीर्ष स्‍थान बरकरार, दक्षिण अफ्रीका दूसरे और ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे स्‍थान पर

ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC टेस्‍ट रैंकिंग: टीम इंडिया का शीर्ष स्‍थान बरकरार, दक्षिण अफ्रीका दूसरे और ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे स्‍थान पर

टीम इंडिया के इस समय 123 अंक हैं (फाइल फोटो)

दुबई: भारत ने 123 अंक से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है और टीम ने दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका पर छह अंक की बढ़त बनाई हुई है. आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार दक्षिण अफ्रीका (117 अंक) ने भारत से अंतर छह अंक का कर लिया है जबकि तीसरी रैंकिंग पर काबिज ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सातवीं रैंकिंग की श्रीलंका से अब नौ अंक की बढ़त बनाए हुए है.

नौंवी रैंकिंग की बांग्लादेशी टीम वेस्टइंडीज से छह अंक से पिछड़ रही है जो आठवीं रैंकिंग पर बनी हुई है. भारत को एक रैंकिंग अंक का फायदा हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका 109 से 117 अंक तक पहुंच गया है. इसका मतलब है कि वार्षिक अपडेट से पहले जो 13 अंक का अंतर था, वह अब महज छह अंक का हो गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका ने ऊपर की ओर कदम बढ़ाये हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान को नुकसान हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन उसके 108 से 100 अंक हो गए हैं. वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर कायम है लेकिन वह दो अंक गंवाकर 99 अंक पर खिसक गई है जबकि पाकिस्तानी टीम चार अंक के नुकसान के बाद 93 अंक से न्यूजीलैंड के पीछे छठे स्थान पर पहुंच गयी है. श्रीलंका 91 अंक (एक अंक के फायदे से) से सातवें, वेस्टइंडीज 75 अंक (पांच अंक का फायदा) से आठवें, बांग्लादेश 69 अंक (तीन अंक से फायदा) नौंवे और जिम्बाब्वे शून्य (पांच अंक के नुकसान) से 10वें स्थान पर है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement