NDTV Khabar

INDvsPAK : क्रिकेट फैन 'चाचा शिकागो' ने कहा - चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को आसानी से हरा देगा भारत

पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट प्रशंसक 'चाचा शिकागो' को महेंद्र सिंह धोनी के प्रति अपने लगाव के लिये भी जाना जाता है. शिकागो में बसे बाशिर ने कहा, "अब कोई मुकाबला नहीं रहा भारत पाकिस्तान का. भारत बहुत आगे निकल गया है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK : क्रिकेट फैन 'चाचा शिकागो' ने कहा - चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को आसानी से हरा देगा भारत

मोहम्मद बाशिर ने बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले अपनी निष्ठा 'मजबूत' भारतीय टीम से जोड़ दी है.

खास बातें

  1. पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट प्रशंसक 'चाचा शिकागो' हैं धोनी के बड़े फैन
  2. बाशिर ने कहा - अब कोई मुकाबला नहीं रहा, भारत बहुत आगे निकल गया है
  3. बाशिर को दुख है कि पहली बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला नहीं देख पाएंगे
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट प्रशंसक 'चाचा शिकागो' को महेंद्र सिंह धोनी के प्रति अपने लगाव के लिये भी जाना जाता है और अब पाकिस्तान के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आने के कारण कराची में जन्में मोहम्मद बाशिर ने इस सप्ताह आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले अपनी निष्ठा 'मजबूत' भारतीय टीम से जोड़ दी है. शिकागो में बसे बाशिर ने कहा, "अब कोई मुकाबला नहीं रहा भारत पाकिस्तान का. भारत बहुत आगे निकल गया है."

बाशिर को दुख है कि पिछले छह वर्षों में पहली बार भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को नहीं देख पाएंगे. जब भी इन दोनों टीमों के बीच मैच होता था तो बाशिर स्टैंड में मौजूद रहते थे और वहां उनका साथ देते थे भारत के सुधीर गौतम जो निसंदेह सचिन तेंदुलकर से सबसे बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा, "मैंने विश्व कप 2011 में मोहाली में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखा और उसके बाद इन दोनों टीमों के बीच कोई भी मैच नहीं छोड़ा. मैं इस बार भी बर्मिंघम जाना पसंद करता लेकिन यह मैच रमजान के महीने में हो रहा है और मैंने पहले ही अपने परिवार के साथ मक्का जाने की योजना बना रखी है. मैं एक महीने के लिये वहां रहूंगा."

इस 64 वर्षीय क्रिकेट प्रेमी ने कहा, "सुधीर ने कल ही मुझे फोन किया था कि मैं आ रहा हूं या नहीं. दुख है कि इस बार मैं वहां नहीं रहूंगा कि लेकिन भारत को आसानी से पाकिस्तान को हरा देना चाहिए और इसके बाद वह टूर्नामेंट जीत सकता है." उनका धोनी के प्रति लगाव सभी जानते हैं लेकिन इससे पहले उनकी वफादारी उस देश जहां उनका जन्म हुआ और भारत, जहां की उनकी पत्नी है, के बीच बंटी हुई थी. अब लेकिन अब वह भारत के प्रशंसक बन गये हैं. धोनी अक्सर उनके लिये मैच टिकट की व्यवस्था करते रहे हैं तथा एक बार उन्होंने बाशिर को क्रिकेट बल्ला भी भेंट किया था. बाशिर का शिकागो में रेस्टोरेंट है. बाशिर अभी सउदी अरब में हैं और वह कोई ऐसा टेलीविजन चैनल ढूंढने में लगे हैं जो क्रिकेट मैच दिखा रहा हो.


टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "यहां केवल फुटबाल चलता है. लगता है कि मुझे इसे इंटरनेट पर देखना होगा. मैं यहां तक कि भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच भी देखना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया." भारत और पाकिस्तान की वर्तमान टीमों की लाइनअप के बारे में पूछे जाने पर बाशिर ने कहा, "एक साइड पर धोनी, कोहली, युवराज और पाकिस्तान में तो कोई बड़ा खिलाड़ी ही नहीं है. वह भी क्या जमाना था जब जावेद मियादाद, वसीम अकरम और वकार यूनुस खेला करते थे. अब तो मैं अधिकतर खिलाड़ियों के नाम तक नहीं जानता. भारत को आसानी से मैच जीतना चाहिए."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement