NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

आर.अश्विन और रवींद्र जडेजा को पहले तीन वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दोनों दिग्‍गज स्पिन गेंदबाजों को अाराम दिया गया है
  2. तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी की टीम में वापसी
  3. शारदुल ठाकुर को टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है
नई दिल्‍ली:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. चयन समिति द्वारा घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की वापसी हुई है. स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को आराम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. रविचंद्रन अश्विन इस समय काउंटी चैंपियनशिप में हिस्‍सा ले रहे हैं.स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में बरकरार रखा गया है. मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज केदार जाधव भी टीम में स्‍थान बरकरार रखने में कामयाब रहे है.

उमेश और शमी को श्रीलंका टेस्ट सीरीज के बाद सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया गया था और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद और अधिक मौके दिए गए हैं. भारत ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों में सभी मैच जीते थे. प्रसाद ने कहा, ‘टीम की चयन नीति को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसके तहत रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है.’


उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका दौरे के दौरान टीम का प्रदर्शन शानदार था और काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को अतिरिक्त मौके दिए गए और इससे मजबूत बेंच स्ट्रैंथ तैयार करने की हमारी योजना में मदद मिलेगी क्योंकि हम आगामी दौरों के लिए तैयारी करेंगे.’ उम्मीद के मुताबिक श्रीलंका को पिछले एकदिवसीय दौरे पर रौंदने वाली भारतीय टीम में अधिक बदलाव नहीं किया गया है.गौरतलब है कि भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने पहले तीन टेस्‍टों में जीत हासिल करने के बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी मेजबान टीम का 5-0 से सफाया किया. सीरीज के तहत हुए एकमात्र टी20 मैच में भी विराट कोहली की टीम ने जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने बताया, क्या है उनकी फिटनेस का राज

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस प्रकार हैं..

टिप्पणियां

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्‍य रहाणे, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी.


ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भारत दौरे का वनडे मैचों कार्यक्रम इस प्रकार है..
पहला वनडे: 17 सितंबर (चेन्‍नई)
दूसरा वनडे: 21 सितंबर (कोलकाता)
 तीसरा वनडे: 24 सितंबर (इंदौर)
 चौथा वनडे:28 सितंबर (बेंगलुरू)
 पांचवां वनडे : 1 अक्‍टूबर (नागपुर)

वीडियो: विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे
टी 20 सीरीज का कार्यक्रम
पहला टी20: 7 अक्‍टूबर (रांची)
दूसरा टी20:10 अक्‍टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20: 13 अक्‍टूबर (हैदराबाद).



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement