NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एनसीए में लग सकता है टीम इंडिया का शिविर

अगले साह के प्रारंभ में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड चुनौतीपूर्ण मान रहा है. इसके लिए वह भारतीय टीम की तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहता.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एनसीए में लग सकता है टीम इंडिया का शिविर

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एक सप्‍ताह का हो सकता है यह शिविर
  2. अगले वर्ष है भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा
  3. वहां तीन टेस्‍ट, छह वनडे और तीन टी20 खेलेगी
कोलकाता: अगले साह के प्रारंभ में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड चुनौतीपूर्ण मान रहा है. इसके लिए वह भारतीय टीम की तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहता. भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरे से पहले बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) कंडीशनिंग कैम्प में हिस्सा ले सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले, हम एनसीए में भारतीय क्रिकेट टीम का कंडीशनिंग कैम्प लगा सकते हैं." भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी. दौरे की शुरुआत पांच जनवरी से केपटाउन में होगी. यह शिविर एक सप्ताह का हो सकता है.

वीडियो: गावस्‍कर ने विराट कोहली की इस अंदाज में की प्रशंसा
यह माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के मददगार विकेटों पर भारतीय बल्‍लेबाजी की कठिन परीक्षा होगी. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है. यह टेस्‍ट की नंबर एक टीम है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारतीय बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन पर स्‍वाभाविक रूप से क्रिकेटप्रेमियों की निगाह टिकी होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement