India vs Australia U19 Final LIVE: कप्तान पृथ्वी शॉ से किया 'यह वादा' पूरा किया कमलेश नागरकोटी ने

कोई भी खिलाड़ी मैच से पहले कप्तान से किए गए वादे को निभा दे, तो वास्तव में यह बड़ी बात है. और कमलेश नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में कुछ ऐसा ही किया.

India vs Australia U19 Final LIVE: कप्तान पृथ्वी शॉ से किया 'यह वादा' पूरा किया कमलेश नागरकोटी ने

कमलेश नागरकोटी (जूनियर टीम के तेज गेंदबाज)

खास बातें

  • नागरोटी ने किया था खास अनुरोध
  • मैदान पर भी वादा याद दिलाते रहे
  • नागरकोटी-9-0-41-2
नई दिल्ली:

राजस्थान के उभरते सीमर और आईपीएल में तीन करोड़ में बिके कमलेश नागरकोटी ने अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले कप्तान पृथ्वी शॉ से किए गए वादे को बखूबी ढंग से निभाया. कमलेश ने मैच से पहले कप्तान और टीम मैनेजमेंट के सामने एक खास अनुरोध किया था. और मैच के दौरान भी नागरकोटी लगातार पृथ्वी शॉ पर दबाव बनाते रहे और पृथ्वी को नागरकोटी की मांग माननी ही पड़ी. वैसे कमलेश नागरकोटी ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए दो विकेट चटकाए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 216 पर रोकने में अहम भूमिका निभाई.


ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने पहले विकेट के लिए तेज 32 रन जोड़कर भारतीय खेमे को थोड़ा चिंतित कर दिया था, लेकिन ईशान पोरेल ने दोनों ओपनरों को चलता कर दिया. वहीं कप्तान पृथ्वी शॉ ने नागरकोटी की मांग पूरा करने में भी ज्यादा देर नहीं लगाई और नागरकोटी को कप्तान से सहयोग मिला, तो उन्होंने अपना वादा भी झट से निभा दिया. 

यह भी पढ़ें :  अंडर 19 वर्ल्ड कप : फाइनल में शुभमन के लिए क्या शुभ साबित होगा लाल रूमाल?

Newsbeep

वैसे ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट काफी पहले ही गिर सकता था, लेकिन विकेटकीपर हार्विक देसाई ने लेफ्टआर्म स्पिनर शिवा सिंह की गेंद पर विकेट के पीछे मेर्लो का कैच टपका दिया. इसी बीच कमलेश ने कप्तान पृथ्वी शॉ पर दबाव बनाना जारी रखा कि वह उन्हें अपना वादा पूरा करने का एक मौका दें. इस पर पृथ्वी शॉ ने दूसरे छोर पर गेंदबाजी में बदलाव करते हुए नागरकोटी को गेंद थमा दी. और नागरकोटी ने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर जैसन सांगा को विकेट के पीछे लपकवा दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO : पृथ्वी शॉ पर आज सभी की नजरें रहेंगी 

दरअसल नागरकोटी ने पृथ्वी शॉ सहित साथी खिलाड़ियों से यह वादा किया था कि वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जैसन सांगा को सस्ते में समेट देंगे. नागरोटी के विश्वास को देखते हुए उन्हें कप्तान पृथ्वी शॉ ने जल्द ही गेंद थमाई, तो उन्होंने पहले ही ओवर में ही सांगा को चलता कर अपना वादा उम्मीद से पहले ही पूरा कर दिया.