NDTV Khabar

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा और अश्विन को मौका नहीं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्तूबर से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा और अश्विन को मौका नहीं

खास बातें

  1. 22 अक्तूबर से शुरू होगा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज
  2. शिखर धवन शामिल, अश्विन-जडेजा को टीम में जगह नहीं
  3. शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक को भी मिला मौका
नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्तूबर से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया गया. इस सीरीज में शिखर धवन की वापसी हुई है. धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं थे. वह पारिवारिक कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेल पाए थे.

यह भी पढ़ें : भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 64 रन से हराकर सीरीज जीती

इसके साथ ही तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. शुक्रवार को घोषित हुई टीम में केएल राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल नहीं किया गया है.इसके अलावा ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को इस बार भी 15 सदस्यीय टीम में जहीं मिली है.  

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे आशीष नेहरा

विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे और रोहित शर्मा उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बार टीम में धोनी के अलावा एक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी होंगे. सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने शनिवार शाम टीम की घोषणा की.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत में हीरो बने रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के अलावा टीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. तीन वनडे 22, 25 और 29 अक्तूबर को खेले जाएंगे. 

टीम: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement