NDTV Khabar

IND vs SL Test: टीम इंडिया की विशाल जीत में कोहली और अश्विन ने बनाए 'विराट' रिकॉर्ड

नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में मेहमान श्रीलंका टीम की जमकर खबर लेते हुए पारी के अंतर से जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन मेहमान टीम आज अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166 रन पर आउट हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL Test: टीम इंडिया की विशाल जीत में कोहली और अश्विन ने बनाए 'विराट' रिकॉर्ड

नागपुर टेस्‍ट जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है (BCCI फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में श्रीलंका टीम 166 रन बनाकर आउट हुई
  2. अश्विन ने लिए सर्वाधिक चार विकेट, टेस्‍ट में 300 विकेट पूरे किए
  3. चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद ही मैच सिमट गई मेहमान टीम
नागपुर:

नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में मेहमान श्रीलंका टीम की जमकर खबर लेते हुए पारी  के अंतर से जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166  रन पर आउट हो गई और उसे एक पारी और 239 रन के अंतर से हार झेलनी पड़ी. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे श्रीलंका टीम लगातार विकेट गंवाती रही. कप्‍तान दिनेश चंदीमल (61) ही कुछ संघर्ष कर सके. मैच के चौथे दिन, आज पहले सेशन में ही मेहमान टीम के आठ विकेट गिर गए थे और उसकी हार तय हो चुकी थी. श्रीलंका टीम पहली पारी में 205 रन बनाकर आउट हुई थी जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी छह विकेट पर 610 रन बनाकर घोषित की थी. पहली पारी के आधार पर विराट कोहली की टीम को 405 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई थी.

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और विराट कोहली के लिए यह मैच विशेष उपलब्धि वाला साबित हुआ. अश्विन ने लाहिरु गमागे को बोल्‍ड कर सबसे तेजी से टेस्‍ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले बॉलर बनने की उपलब्धि हासिल की. अश्विन का यह 54वां टेस्‍ट है. कप्‍तान विराट कोहली ने भी भारत की पहली पारी में अपना पांचवां दोहरा शतक जमाते हुए कप्‍तान के तौर पर सबसे ज्‍यादा दोहरे शतक जमाने के वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी की. कोहली को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.


स्‍कोरकार्ड यहां देखें


वीडियो: पुजारा बोले, कोहली और धोनी में जीत की भूख है कॉमन
टिप्पणियां

दोनों टीमें इस प्रकार थीं...
भारत: विराट कोहली ( कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

श्रीलंका: दिनेश चंदीमल ( कप्तान ), सदीरा समरविक्रमा, दिमुश करुणारत्‍ने, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गमागे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement