NDTV Khabar

लंदन हमले के बाद भारतीय टीम की सुरक्षा बढ़ाई गई, बर्मिंघम के होटल में किसी के आवाजाही पर लगी रोक

इस हमले का असर यह है कि बर्मिंघम के जिस होटल में टीम इंडिया को ठहराया गया है वहां पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. और खबर यह है कि पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल होटल को लॉक कर दिया है.

259 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंदन हमले के बाद भारतीय टीम की सुरक्षा बढ़ाई गई, बर्मिंघम के होटल में किसी के आवाजाही पर लगी रोक

बरमिंघम के होटल के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी.

नई दिल्ली: लंदन में शनिवार की देर रात आतंकी हमला हुआ. इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई और पुलिस ने तीन हमलावरों को मार गिराया. 

इस हमले का असर यह है कि बर्मिंघम के जिस होटल में टीम इंडिया को ठहराया गया है वहां पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. और खबर यह है कि पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल होटल को लॉक कर दिया है यानि किसी के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. यह अलग बात है कि यह होटल लंदन से काफी दूर है. बताया जा रहा है कि यह दूरी 200 किलोमीटर से ज्यादा की है.

मालूम हो कि रविवार तड़के इंग्लैंड की राजधानी लंदन में दो अलग-अलग जगह हुए आतंकवादी हमलों में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए. मेट्रोपॉलिटन पुलिस सहायक आयुक्त मार्क रॉउले के हवाले से बताया कि उन्हें खबर मिली कि लंदन ब्रिज पर शाम 5.08 बजे वैन द्वारा लोगों को कुचले जानी की खबर मिली. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया. यह वैन लोगों को कुचलते हुए बोर बाजार की तरफ बढ़ी, जहां वैन से तीन लोग उतरे और उन्होंने रेस्तरां में लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी भी था. घटना का पता चलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तीन हमलावरों को मार गिराया.
 
मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि लंदन ब्रिज और बोरो बाजार आतंकवादी घटनाएं थे लेकिन ऐसा लगता है कि वॉक्सहॉल में हुई घटना को इन दोनों घटनाओं से कोई संबंध नहीं है.
 
रॉवले ने बताया कि हमलावरों ने विस्फोटक जैकेट जैसा कुछ पहना हुआ था जो जांच के बाद नकली निकला. मेट्रॉपॉलिटन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "लंदन ब्रिज और बोर बाजार की घटनाएं आतंकवादी घटनाएं थीं. इस घटना के बाद भारत सहित अन्य देशों के क्रिकेट टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement