NDTV Khabar

भारत के एस रवि चैंपियन्स ट्राफी के उदघाटन मैच में अंपायर

वर्ष 2009 से 2011 तक आईसीसी के वर्ष के अंपायर चुने गये अलीम दार पांचवीं बार चैंपियन्स ट्राफी में अंपायरिंग करेंगे जबकि गूल्ड तीसरी बार यह भूमिका निभाएंगे।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के एस रवि चैंपियन्स ट्राफी के उदघाटन मैच में अंपायर

दुबई: भारत के सुंदरम रवि को एक जून से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी के शुरूआती मैच के लिये मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरूवार को चैंपियन्स ट्राफी के लिये अंपायर और मैच रेफरी नियुक्त किये। यह टूर्नामेंट एक से 18 जून के बीच कार्डिफ, एजबेस्टन और द ओवल, लंदन में खेला जाएगा। आईसीसी मैच रेफरी पैनल के क्रिस ब्राड, डेविड बून और एंडी पायक्राफ्ट टूर्नामेंट के मैच रेफरी होंगे।

इनके अलावा 12 अंपायर भी नियुक्त किये गये हैं जिनमें अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मारियास इरासमुस, क्रिस गैफनी, इयान गाउल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटेलबोरोग, निजेल लांग, ब्रूस ओक्सनफोर्ड, सुंदरम रवि, पाल रीफेल और राड टकर शामिल हैं। वर्ष 2009 से 2011 तक आईसीसी के वर्ष के अंपायर चुने गये अलीम डार पांचवीं बार चैंपियन्स ट्राफी में अंपायरिंग करेंगे जबकि गाउल्ड तीसरी बार यह भूमिका निभाएंगे।

धर्मसेना, इरासमुस, केटेलबोरो, लांग, ओक्सनफोर्ड और टकर के लिये यह इस टूर्नामेंट में दूसरा अनुभव होगा जबकि गैफनी, इलिंगवर्थ, रवि और रीफेल पहली बार चैंपियन्स ट्राफी में अंपायरिंग करेंगे। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच एक जून को ओवल में होने वाले उदघाटन मैच में रवि और टकर मैदानी अंपायर जबकि ओक्सनफोर्ड तीसरे अंपायर, गैफनी चौथे अंपायर और बून मैच रेफरी होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल के लिये अंपायरों और मैच रेफरी की नियुक्ति बाद में की जाएगी।


टिप्पणियां

(न्यूज़ एजेंसी भाषा से इनपुट)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement