NDTV Khabar

INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

खास बातें

  1. बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने बरपाया कहर
  2. स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के आगे भारतीय शेर ढेर हो गए
  3. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक न सका
नई दिल्ली:

पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टीव ओकीफी ने कहर बरपाया था तो बेंगलुरू में एक अन्य स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के आगे भारतीय शेर ढेर हो गए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ऑस्टेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक न सका. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में केवल 189 रन ही बना सकी. लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका. अभिनव मुकुंद, उमेश यादव, इशांत शर्मा तो अपना खाता भी नहीं खोल सके.

अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा 17, विराट कोहली 12, अजिंक्य रहाणे 17, करुण नायर 26 रन ही दहाई का आंकड़ा छू सके. अश्विन, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जड़ेजा दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

टिप्पणियां

भारतीय बल्लेबाजों के लिए खौफ बने नाथन लियोन  
नाथन लियोन ने निश्चित रूप से बेहतरीन गेंदबाजी की. वह भारत के खिलाफ 54 विकेट ले चुके हैं. किसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का यह अभी तक का सबसे श्रेष्ठ रिकॉर्ड है. उनके बाद नंबर ब्रेट ली का आता है. विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लिए तो नाथन लियोन काल साबित हो रहे हैं. अभी तक इन सभी दिग्गज बल्लेबाजों को लियोन 5-5 बार आउट कर चुके हैं. दुनिया के गेंदबाजों के लिए खौफ बने कोहली के लिए लियोन खौफ बनकर उभरे हैं.  


अभी तक 8 बार ले चुके हैं 5 विकेट
नाथन लियोन ने अभी तक कुल 65 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 8 बार 5 से ज्यादा विकेट लिए हैं. केवल 1 उन्होंने 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. नाथन लियोन ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में 5 विकेट का कारनामा किया था. खबरों के मुताबिक, लियोन ने भारत आने से पहले भारतीय बल्लेबाजों से निपटने के लिए खास रणनीति बनाई थी.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement