INDvsAUS: विराट कोहली को आउट करने वाले मिचेल स्‍टार्क खुश हैं कि इन स्विंगर सही नही रही' !

INDvsAUS: विराट कोहली को आउट करने वाले मिचेल स्‍टार्क खुश हैं कि इन स्विंगर सही नही रही' !

पुणे टेस्‍ट की पहली पारी में मिचेल स्‍टार्क ने विराट कोहली को 0 पर अाउट किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 0 पर आउट हुए विराट कोहली
  • मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर स्लिप में हैंड्सकोंब ने कैच किया
  • स्‍टार्क बोले-आगे के मैचों में जोरदार वापसी कर सकते हैं कोहली

पुणे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिहाज से विराट कोहली का पहली पारी में बिना कोई रन बनाए आउट होना सबसे बड़ी घटना रहा. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली जिस तरह से रनों का अंबार लगा रहे थे, उसे देखते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की राह की वही सबसे बड़ी बाधा थे. तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर विराट का कैच पीटर हैंड्सकोंब ने लपका. विराट के आउट होते ही मानो ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों की बॉडी लेंग्‍वेज ही चेंज हो चुकी थी. वे आत्‍मविश्‍वास से लबरेज नजर आने लगे थे. इसके बाद लेग स्पिनर स्‍टीव ओकीफी ने एक ओवर में तीन विकेट लेते हुए टीम इंडिया को ऐसी स्थिति पर ला पटका कि टीम उससे कभी उबर नहीं पाई. पहले टेस्‍ट में 333 रन की हार के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने चार टेस्‍ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

स्‍टार्क अपने आप को बेहद किस्‍मत वाला मानते हैं कि वे विराट को आउट करने में सफल रहे. हालांकि वे यह कहने से नहीं चूके कि आगे के मैचों में हमें विराट से सतर्क रहना होगा क्‍योंकि वे मजबूती से वापसी करने के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टार्क का एक वीडियो ट्वीट  किया है. इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्‍टार्क, टीम इंडिया के कप्‍तान के पहली पारी में आउट होने के लम्‍हे को बयान कर रहे हैं.


 

स्‍टार्क ने कहा, 'अगर आप गेंद को बेहद बारीकी से देखें तो यह अंदर आने वाली थी. किस्‍मत भी हमारे साथ रही. विराट की यह पहली कुछ गेंदें थीं और इसलिए वे कुछ ज्‍यादा ही कोशिश कर रहे थे. यह निश्चित है कि ऐसी गेंद मैं उनको जल्‍दी फिर नहीं देने वाला. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के इस स्‍ट्राइक बॉलर ने कहा, 'यह अच्‍छा है कि सीरीज की शुरुआत में हम उसे जल्‍दी आउट करने में कामयाब रहे. हम सब जानते हैं कि वे एक बेहद शानदार बल्‍लेबाज हैं. इस साल पहले ही वे ढेर सारे रन बना चुके हैं. मुझे पूरा विश्‍वास है कि अगले टेस्‍ट में वे मजबूती के साथ वापसी करेंगे. ऐसे में हमें निश्वित रूप से विराट की वापसी को लेकर सजग रहना होगा.'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com