NDTV Khabar

INDvsSA : अगर बारिश हुई तो कुछ इस तरह से सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया

श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया 'अगर-मगर' की स्थिति में फंस गई है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज यानी रविवार को ओवल में होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला है.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSA : अगर बारिश हुई तो कुछ इस तरह से सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया

अगर भारत आज का मैच हार हो जाता है तो चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो जाएगा.

खास बातें

  1. श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया 'अगर-मगर' की स्थिति में फंस गई है
  2. भारत के लिए आज का मैच करो या मरो का मुकाबला है
  3. मैच रद्द होने की परिस्थिति में भारत को एक अंक मिलेगा
नई दिल्ली: श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया 'अगर-मगर' की स्थिति में फंस गई है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज यानी रविवार को ओवल में होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला है. दक्षिण अफ्रीका को भी इस मैच को हल हाल में जीतना होगा अगर वह सेमीफाइनल में पहुंचना चाहता है. उधर, बारिश इस मैच में विलेन बन सकती है. वैसे बारिश ने कई मैचों में मजा किरकिरा किया है. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर बारिश होती है तो क्या टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट मिल पाएगा?

आज होने वाले मैच में अगर बारिश का साया पड़ता है और मैच को रद्द करने की स्थिति में बनती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में दस्तक दे सकती है. इस गणित को आप कुछ इस तरह से समझ सकते हैं. मैच रद्द होने की परिस्थिति में भारत को एक अंक मिलेगा, जिससे टीम इंडिया के पास 3 अंक हो जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के पास भी तीन अंक होंगे. ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला रन रेट के आधार पर होगा. टीम इंडिया रन रेट दक्षिण अफ्रीका से बेहतर है. टीम इंडिया के रन रेट (+1.272) है जबकि दक्षिण अफ्रीका का रन रेट (+1.00) है. ऐसे में भारत सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. लेकिन अगर भारत आज का मैच हार हो जाता है तो चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो जाएगा. 

ग्रुप बी की बाकी दो टीमों श्रीलंका और पाकिस्तान की बात करें तो दोनों टीमों के पास 2-2 अंक हैं. 12 जून को इन दोनों टीमों का मैच कार्डिफ में खेला जाना है. इस मैच में जीतने वाली टीम 4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. अगर ये मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया और दोनों ही टीमों के पास 3-3 अंक हो जाएंगे. ऐसे में इस ग्रुप की सभी टीमों के पास 3-3 अंक होंगे. ऐसे में रन रेट के हिसाब से भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement