Ipl 2018: युवा अफगानी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पहले ही मैच में किया 'डबल धमाका'!

बने तीन में से दो रिकॉर्ड अफगानिस्तान के युवा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान के खाते में आए.

Ipl 2018: युवा अफगानी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पहले ही मैच में किया 'डबल धमाका'!

मुजीब उर रहमान

खास बातें

  • कप्तान अश्विन का मैदान में उतरने से पहले ही रिकॉर्ड
  • मुजीब उर रहमान का कमाल!
  • पंजाब को मिला युवा स्पिन जादूगर!
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का मतलब है रनों की बारिश. और रिकॉर्डों का जमखट. पहला मैच शनिवार को खेला गया. और रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच टूर्नामेंट के दूसरे मैच में पहली गेंद फिंकने से पहले ही दो रिकॉर्ड बन गए. और तीसरा रिकॉर्ड बना मैच शुरू होने के बाद. इन तीन में से दो रिकॉर्ड अफगानिस्तान के युवा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान के खाते में आए. चलिए बारी-बारी से इन रिकॉर्डों बारे में जान लीजिए. 
 

सबसे पहला रिकॉर्ड बना आईपीएल में सबसे कम उम्र में पदार्पण का. यह अफगानिस्तान के रहस्यमयी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान का पहला रिकॉर्ड रहा. बता दें कि उनसे पहले यह रिकॉर्ड सर्फराज खान के नाम पर था, जिन्होंने 17 साल और 177 दिन की उम्र में आईपीएल में अपना पहला मैच खेला था, तो वहीं प्रदीप सांगवान 17 साल और 179 दिन की उम्र के साथ इस रिकॉर्ड की बाबत दूसरे नंबर पर विराजमान थे. लेकिन अब ये दोनों ही पीछे चले गए हैं. 

यह भी पढ़े : Ipl 2018: मुंबई इंडियंस हार गया, पर पंजाब के इस छोरे ने सभी का दिल जीता

वहीं पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने भी बतौर कप्तान पहला ओवर फेंकने से पहले ही आईपीएल रिकॉर्ड सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया है. यह रिकॉर्ड थोड़ा अलग सा है. और यह है कि कप्तान बनने से पहले सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड. अश्विन ने कप्तान बनने से पहले 97 मैच खेलने वाले अजिंक्य रहाणे और 92 मैच खेलने के बाद कप्तानी करने वाले मुरली विजय को पीछे छोड़ दिया. बहरहाल, इस मैच का बड़ा आकर्षण अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान होने जा रहे हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही आर अश्विन ने एनडीटीवी से बात की थी.
आपको बता दें कि अफगानी मुजीब उर रहमान न केवल 17 साल 11 दिन की उम्र में सबसे कम उम्र में आईपीएल में पदार्पण करने वाले खिलाड़ी बन गए, बल्कि वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्र में अपने पहले ही ओवर में विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी बन गए. दूसरी ओर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में 111 मैच खेलने के बाद कप्तान बनने का गौरव हासिल  किया और वह इस मामले में अव्वल बन गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com