NDTV Khabar

Ipl 2018: राजस्थान ने किया स्टीव स्मिथ के विकल्प का ऐलान, केकेआर में कुरेन लेंगे मिशेल स्टॉर्क की जगह

वास्तव में स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी की भरपाई होना मुश्किल है, लेकिन ऐसे हालात किसी और खिलाड़ी के करियर को खड़ा करने भी वजह भी बनते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ipl 2018: राजस्थान ने किया स्टीव स्मिथ के विकल्प का ऐलान, केकेआर में कुरेन लेंगे मिशेल स्टॉर्क की जगह

स्टीव स्मिथ की फाइल फोटो

खास बातें

  1. 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है टूर्नामेंट
  2. उदघाटन समारोह में बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे जलवा
  3. पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच
नई दिल्ली: आईपीएल-11 में फिर से वापसी करने जा रही राजस्थान रॉयल्स को अपने प्रतिबंधित कप्तान स्टीव स्मिथ का विकल्प मिल गया है. यह सही है कि स्टीव स्मिथ का जाना किसी भी टीम के लिए बड़ा झटका है. और उनकी जगह को भरना मुश्किल है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी के लिए यह एक अच्छा मौका भी है. वहीं, अब जब टूर्नामेंट नजदीक आ रहा है, तो केकेआर ने भी मिशेल स्टॉर्क का विकल्प तलाश लिया है.
  सबसे पहले बात केकेआर के विकल्प की कर लेते हैं. केकेआर ने मिशेल स्टॉर्क की जगह टॉम कुर्रन के साथ करार किया है. वैसे एक बात आपको नहीं मालूम होगी कि कुरेन के पिता का भारतीय क्रिकेट के साथ गहरा रिश्ता है. टॉम के पिता केविन ने साल 1983 विश्व कप में जिंबाब्वे के लिए खेलते हुए भारत के खिलाफ अहम रोल निभाया था.
  जब भारत के 17 रन पर पांच विकेट गिर गए थे, तो इसमें से दो श्रीकांत और संदीप पाटिल के विकेट कुरेन के पिता केविन ने ही चटकाए थे. यह वही मैच था जिसमें कपिल देव ने नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. बहरहाल अब कुर्रन पिता की विरास को न केवल आगे बढ़ा रहे हैं, बल्कि अब उन्हें आईपीएल 11 में खेलने का सौभाग्य भी मिल गया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018: क्रिस गेल के डांस का सहवाग ने ऐसे उड़ाया मजाक, बोले- तुम हो क्रिसनप्रीत गिल

टिप्पणियां
बात राजस्थान रॉयल्स के स्टीव स्मिथ के विकल्प की कर लेते हैं. थोड़ा चौंकाने वाली बात यह है कि स्मिथ के विकल्प के तौर पर राजस्थान ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज को लिया है. लेकिन करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को इस दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज के प्रचंड प्रहार अभी भी जहन में कौंध रहे होंगे. उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे. नहीं, तो चलिए जान लीजिए. इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को केकेआर ने 50 लाख रुपये में खरीदा है

VIDEO: उम्मीद है कि बीसीसीआई से क्लीन चिट मिलने के बाद मोहम्मद शमी आईपीए में जलवा बिखेरेंगे
दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन राजस्थान रॉयल्स में स्टीव स्मिथ की जगह लेंगे. क्लासेन ने पिछले दिनों भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में करियर का आगाज किया था. और उन्हें दूसरे ही वनडे में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement