विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2020

IPL 2020: UAE में खेले गए मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने खेली है आतिशी पारी

IPL 2020 in UAE: आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई (UAE) में 19 सितंबर से आयोजित होने वाला है. ऐसे में फैन्स इस रोमांचक टूर्नामेंट का मजा टीवी पर ले पाएंगे. आपीएल 2020 के शेड्यूल (IPL 2020 schedule) की घोषणा जल्द से जल्द होगी.

Read Time: 17 mins
IPL 2020: UAE में खेले गए मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने खेली है आतिशी पारी
IPL 2020 in UAE: यूएई में खेले गए मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज

IPL 2020 in UAE: आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई (UAE) में 19 सितंबर से आयोजित होने वाला है. ऐसे में फैन्स इस रोमांचक टूर्नामेंट का मजा टीवी पर ले पाएंगे. आपीएल 2020 के शेड्यूल (IPL 2020 schedule) की घोषणा जल्द से जल्द होगी. बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से लेकर 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा. ऐसा दूसरी बार होगा जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हो होगा. इससे पहले 2014 में आईपीएल के कुछ मैच यूएई में हुए थे. उस समय भारत में लोकसभा चुनाव होना था इसलिए बीसीसीआई ने आईपीएल के आधे सत्र में यूएई में कराया था. यूएई में हुई आईपीएल मैचों में भी रोमांचक मैच देखने को मिले थे. ऐसे में जानते हैं यूएई में खेले गए मैचों के दौरान सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज कौन रहे हैं. (IPL 2020, Indian premer league UAE Edition of 2020).

Advertisement

ये भी पढ़ेऐसे क्रिकेटर जिन्होंने टेस्ट में भारत की ओर से किया डेब्यू, बाद में पाकिस्तान की तरफ से खेले

डेविड मिलर (किंग्स इलेवन पंजाब)
यूं तो आईपीएल (Fastest 50s in IPL) के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड केएल राहुल (KL Rahul) के नाम हैं. राहुल ने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 14 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. लेकिन यदि बात की जाए यूएई में सबसे तेज अर्धशतक (Fastest IPL 50 in UAE) जमाने वाले बल्लेबाज की तो वो बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) रहे हैं. मिलर ने साल 2014 के आईपीएल में दुबई में शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के खिलाफ मैच में 19 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. अपनी अर्धशतकीय पारी में मिलर ने 6 छक्के जमाए थे. 20 अप्रैल 2014 को खेले गए मैच में मिलर ने शानदार 51 रनों की पारी खेली थी. 

Advertisement
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब)
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) यूएई में खेले गए आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. 22 अप्रैल 2014 को शारजाह क्रिकेट ग्राउंड (Sharjah Cricket Stadium) में खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मैच के दौरान 21 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. हैदराबाद के खिलाफ मैच में मैक्सवेल ने 43 गेंद पर 95 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 9 छक्के जमाए थे. यह मैच पंजाब की टीम 72 रनों से जीतने में सफल रही थी. इसके अलावा मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने यूएई में 25 गेंद पर भी अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. इस मैच में भी मैक्सवेल ने 95 रनों की पारी खेली थी. 18 अप्रैल 2014 को अबू धाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में मैक्सवेल ने 43 गेंद पर 95 रन बनाए जिसमें 15 चौके और 2 छक्के शामिल रहे थे.

Advertisement

ड्वेन स्मिथ (Dwayne Smith)
आईपीएल 2014 में ड्वेन स्मिथ ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chenani Super Kings) की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के खिलाफ 27 गेंद पर पचासा ठोका था. 23 अप्रैल 2014 को खेले गए मैच में दुबई में खेले गए मैच में स्मिथ ने 28 गेंद पर 50 रन बनाए थे जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. यह मैच चेन्नई की टीम 7 रन से जीतने में सफल रही.

बीसीसीआई किराए पर लेगा आईसीसी मैदान, टीमों को मिलेगा अभ्यास का इतना समय

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)
यूएई में खेले गए मैच में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी कमाल का परफॉर्मेंस किया है. युवी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में 28 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. 2014 के आईपीएल सीजन में युवी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम का हिस्सा रहे थे. 27 अप्रैल 2014 को दुबई में खेले गए मैच में युवी ने 29 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए थे जिसमें 3 चौके और 5 छक्का शामिल था. यह मैच आरसीबी ने 8 विकेट से जीता था. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, BCCI ने मुख्य कोच पद के लिए किया गया था सपंर्क, इस वजह से किया इंकार
IPL 2020: UAE में खेले गए मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने खेली है आतिशी पारी
Anil Kumble Recommends Maximising Boundary Size Save Bowlers Future IPL 2024
Next Article
गेंदबाजों के लिए कब्रगाह बनी IPL तो अनिल कुंबले का छलका दर्द, भविष्य को लेकर दे दी चेतावनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;