IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने अमित मिश्रा की जगह कर्नाटक के 'कंजूस' स्पिनर को टीम में शामिल किया

Indian Premier League: IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सोमवार को कर्नाटक के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे (Pravin Dubey) को अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) के विकल्प के तौर पर अपनी टीम से जोड़ा

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने अमित मिश्रा की जगह कर्नाटक के 'कंजूस' स्पिनर को टीम में शामिल किया

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने अमित मिश्रा की जगह कर्नाटक के 'कंजूस' स्पिनर को टीम में शामिल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सोमवार को कर्नाटक के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे (Pravin Dubey) को अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) के विकल्प के तौर पर अपनी टीम से जोड़ा. मिश्रा अंगुली में फ्रेक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए हैं. कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर दुबे ने अपनी घरेलू टीम की ओर से 14 टी20 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान 6.87 रन प्रति ओवर की गति से रन दिए. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे टूर्नामेंट में अमित मिश्रा के विकल्प के तौर पर 27 साल के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को अनुबंधित करने की दिल्ली कैपिटल्स आज घोषणा करता है.

MI Vs KXIP: सुपरओवर की सुपरकहानी, पंजाब के इस खिलाड़ी ने की गलती और बदल गया खेल..देखें Video

शारजाह में तीन अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच के दौरान मिश्रा के दायें हाथ की अंगुली में चोट लग गई थी जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘37 साल के इस गेंदबाज की सर्जरी हुई और फिलहाल वह चोट से उबर रहा है. दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है और मंगलवार को उसे किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है.


प्रवीण दुबे (Pravin Dubey) उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ से तालुक रखते हैं. कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. बता दें कि साल 2016-17 में भी प्रवीण दुबे आईपीएल का हिस्सा थे, उस दौरान वह रॉ़यल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल थे. हालांकि उस वक्त उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका आईपीएल में नहीं मिला था. दुबे साल 2019 में कर्नाटक की टीम की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे और केवल 6 मैच में 8 विकेट लेने में सफल रहे थे.

टी-20 में प्रवीण दुबे काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं खासकर रन देने के मामले में कंजूस साबित होते हैं. टी-20 में प्रवीण दुबे का इकोनॉमी 6.87 का रहा है. अबतक 14 टी-20 मैच में लेग स्पिनर ने 16 विकेट चटकाए हैं. कर्नाटका प्रीमियर लीग (KPL) में भी दुबे बेहतरीन परफॉर्मेंस करने में सफल रहे हैं. यही कारण है कि कैपिटल्स ने उन्हें टीम में शामिल किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​