MI Vs KXIP: सुपरओवर की सुपरकहानी, पंजाब के इस खिलाड़ी ने की गलती और बदल गया खेल..देखें Video

MI Vs KXIP: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 36वां मैच आईपीएल के इतिहास (IPL History) का सबसे रोमांचकारी मैच साबित हुआ. मैच में दो सुपरओवर (IPL Super Over) खेले गए और आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम (KXIP) को शानदार जीत हासिल हुई

MI Vs KXIP: सुपरओवर की सुपरकहानी, पंजाब के इस खिलाड़ी ने की गलती और बदल गया खेल..देखें Video

MI Vs KXIP: सुपरओवर की सुपरकहानी, पंजाब के इस खिलाड़ी ने की गलती और बदल गया खेल..देखें Video

खास बातें

  • आईपीएल के इतिहास में पहली बार खेला गया एक मैच में दो सुपरओवर
  • क्रिस जॉर्डन की गलती के कारण खेला गया रोमांचकारी सुपरओवर
  • केएल राहुल बने प्लेयर ऑफ द मैच

MI Vs KXIP: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 36वां मैच आईपीएल के इतिहास (IPL History) का सबसे रोमांचकारी मैच साबित हुआ. मैच में दो सुपरओवर (IPL Super Over) खेले गए और आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम (KXIP) को शानदार जीत हासिल हुई. लेकिन आपको बता दें कि पंजाब के क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) यदि एक गलती नहीं करते तो शायद क्रिकेट के इतिहास का सबसे रोमांचक मैच क्रिकेट फैन्स नहीं देख पाते. दरअसल जब पंजाब की टीम मुंबई के द्वारा दिए गए 177 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी थी तो आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे.

आखिरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर लेग साइड पर शॉट मारकर तेजी से रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन वहीं पोलार्ड ने तेजी से गेंद को पकड़ा और सीधे विकेटकीपर क्विटंन डिकॉक की तरफ गेंद फेंक दी. वहीं, जॉर्डन से दूसरा रन लेने के दौरान जल्दबाजी में छोटी से गलती हो गए, दूसरा रन लेने के क्रम में जॉर्डन पिच की ओर सीधा नहीं भागे बल्कि वह थोड़ा घूम कर दौड़ लगाई, जिसके कारण उन्हें 17 मीटर के बजाय 22 मीटर की दूरी तय करना पड़ा. यहीं पर जॉर्डन से गलती हुई और थोड़े से फासले से क्रीज के अंदर पहुंचने से रह गए, जॉर्डन के रन आउट होते ही पंजाब और मुंबई के बीच मैच टाई हुआ.जिसके बाद पहला सुपरओवर मैच में खेला गया जो टाई पर खत्म हुई.

इसके बाद मैच का दूसरा सुपरओवर खेला गया, लेकिन इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बाजी मारी और जीत हासिल करने में सफल रही. लेकिन क्रिस जॉर्डन की गलती ने मैच का रोमांच चरम पर पहुंचा दिया और आईपीएल के इतिहास में एक ऐसा मैच खेला गया जिसे शायद ही कभी भूलाया जा सकेगा. बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) को उनके शानदार 77 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 


यहां पढ़े- IPL 2020: मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब: दो सुपर ओवर के पल-पल का हाल

पहला सुपरओवर रहा टाई (MI vs KXIP 1st Super Over)
पहले सुपरओवर में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के खिलाफ केवल 5 रन ही बना सके . मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सामने केवल 6 रन की दरकार थी. लेकिन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कसी हुई गेंदबाजी की और मुंबई के बल्लेबाज को 5 रन पर ही रोक दिया, जिसके कारण इस मैच का पहला सुपरओवर भी टाई रहा

दूसरे सुपरओवर में पंजाब ने मारी बाजी (MI vs KXIP 2nd Super Over)
दूसरे सुपरओवर में मुंबई ने बल्लेबाजी की और पोलार्ड के रहते मुंबई इंडियंस ने 6 गेंद पर 1 विकेट पर 11 रन बनाए, पंजाब की ओर से क्रिस जॉर्डन ने दूसरे सुपरओवर में गेंदबाजी की. फिर मुंबई इंडियंस की ओर से इस बार गेंदबाजी की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट से संभाली और पंजाब की ओर से क्रिस गेल (Chris Gayle) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) बल्लेबाजी करने आए. गेल ने सुपरओवर में छक्का जमाया और मैच में पंजाब की पकड़ मजबूत कर ली, इसके बाद मयंक अग्रवाल ने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो चौके लगाए और किंग्स इलेवन पंजाब को यादगार जीत दिला दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​