IPL 2020: धोनी 'मैजिक' ने ऐसे पलटा मैच का पासा, अचानक लिए फैसले से जीता चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL 2020 MI vs CSK: आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया. सीएसके की ओर से अंबाती रायडु (Ambati Rayudu) ने कमाल की पारी खेली

IPL 2020: धोनी 'मैजिक' ने ऐसे पलटा मैच का पासा, अचानक लिए फैसले से जीता चेन्नई सुपरकिंग्स

धोनी मैजिक से जीता सीएसके, 5 विकेट से मुंबई को दी पटखनी

खास बातें

  • पहले मैच में सीएसके ने मुंबई को 5 विकेट से हराया
  • अंबाती रायडु बने मैन ऑफ द मैच
  • धोनी की ऱणनीति ने भी जीता फैन्स का दिल

IPL 2020 MI vs CSK: आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया. सीएसके की ओर से अंबाती रायडु (Ambati Rayudu) ने कमाल की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. रायडु को उनके शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑऱफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इस मैच में सीएसके गेंदबाजों ने कमाल किया जिसके कारण मुंबई पहले खेलते हुए केवल 162 रन ही बना सकी, बाद में सीएसके ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में मैच को 5 विकेट से जीत लिया. रायडु 48 गेंद पर 71 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं अनुभवी फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) ने 44 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाकर सीएसके के लिए जीत निश्चित कर दी. वैसे, एक समय मैच मुंबई की ओर जाता दिखाई दे रहा था लेकिन धोनी की रणनीति ने सीएसको को जीत दिलाने में खास भूमिका भी निभाई.

जब धोनी 'मैजिक' ने पलटा मैच का पासा
सीएसके की पारी के 17वें ओवर में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 5 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए, उस समय टीम का स्कोर 134 रन था, यहां पर सीएसके (CSK) को जीत के लिए 18 गेंद पर 19 रन की दरकार थी. जडेदा को क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने आउट किया, जडेजा के आउट होने के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि धोनी बल्लेबाजी करने आएंगे लेकिन यहां पर धोनी (MS Dhoni) ने अपनी मैजिक रणनीति का इस्तेमाल किया और अपनी जगह सैम कुरेन (Sam Curran) को बल्लेबाजी के लिए भेजा. धोनी (MS Dhoni) की इस रणनीति ने मैच का पासा पूरी तरह से सीएसके की ओर मोड़ दिया. सैम कुरेन ने आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी शुरू कर दी, कुरेन ने  केवल 6 गेंद का सामना किया और 18 रन बनाकर सीएसके को जीत के निकट पहुंचा दिया. हालांकि इंग्लैंड ऑलराउंडर 19वें ओवर में बुमराह की गेंद पर आउट हो गए लेकिन तबतक उन्होंने अपना काम कर दिया था. धोनी की इस रणनीति ने हर किसी को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर एक बार फिर धोनी की रणनीति की तारीफ शुरू हो गई. जिस समय सैम कुरेन आउट हुए उस समय सीएसको को 10 रन जीत केलिए चाहिए थे. कुरेन के आउट होने के बाद एम एस धोनी (Dhoni) खुद बल्लेबाजी करने आए और फाफ (Faf du Plessis) के साथ मिलकर सीएसके को इस सीजन में पहली जीत दिला दी. 

मैच के बाद धोनी ने सैम कुरेन (Sam Curran) और जडेजा को लेकर बात की
मैच के बाद धोनी ने अपनी इस रणनीति का खुलासा किया और कहा कि वो मैच के आखिर समय में राइट और लेफ्ट का कॉम्बिनेशन बरकरार रखना चाहते थे जिससे गेंदबाज अपनी लय को पाने में असफल रहे. यही कारण रहा कि वो देर से बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने जडेजा और कुरेन को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा.  माही ने अपने बयान में कहा कि, मैं चाहता था कि जडेजा और कुरेन पहले बल्लेबाजी के लिए जाए और खुद को एक्सप्रेस करें, उस समय दो ओवर स्पिनर के बचे हुए थे. फाफ पहले से क्रीज पर मौजूद थे, ऐसे में राइट और लेफ्ट का कॉम्बिनेशन रहने से गेंदबाज पर हम मनोवैज्ञानिक दबाव बनाना चाहते थे. बता दें कि कुरेन ने अपनी 6 गेंद की पारी में 2 चौके और 1 छक्के जमाने का कमाल किया और सीएसके को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.