IPL Auction 2021: पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने किया केकेआर की खामियों की ओर इशारा

IPL Auction 2021: गौतम ने कहा कि केकेआर के पास राहुल त्रिपाठी और करुण नायर हैं, लेकिन नायर की बल्लेबाजी टॉप ऑर्डर के अनुकूल ज्यादा है. इस पहलू को देखते हुए मुझे थोड़ी खामी दिखायी पड़ती है. गंभीर बोले कि पारी की शुरुआत कौन करने जा जा रहा है.

IPL Auction 2021: पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने किया केकेआर की खामियों की ओर इशारा

केकेआर के बल्लेबाजों को गंभीर को गलत साबित करना होगा

नई दिल्ली:

केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक दिन पहले हुयी आईपीएल 2021 की नीलामी में अपनी पूर्व टीम की खामी की ओर ध्यान दिलाया है. दो बार की चैंपियन केकेआर ने नीलामी में शाकिब-अल-हसन, हरभजन सिंह और करुण नायर के अलावा कुछ अनकैप्ट खिलाड़ियों को खरीदा, लेकिन गौतम गंभीर इतने भर के बावजूद संतुष्ट नहीं हैं. गंभीर को अभी भी विभाग विशेष में खामी नजर आ आ रही है और नीलामी की समीक्षा करते हुए उन्होंने इसको लेकर खुलकर अपने विचार रखे. गंभीर ने अपनी बात से एक तरह से केकेआर के मैनेजमेंट और बल्लेबाजों के सामने एक सवाल खड़ा कर दिया है और इसका जवाब देना उनके लिए आसान काम नहीं होगा.

इन 5 स्टार खिलाड़ियों को मिली बहुत ही कम रकम तो हैरान हुआ क्रिकेट जगत

गंभीर ने कहा कि केकेआर की भारतीय बल्लेबाजी एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि कुछ हद तक शुबमन गिल और नीतीश राणा को छोड़कर केकेआर के पास कोई स्तरीय भारतीय बल्लेबाज नहीं है. दिनेश कार्तिक काफी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, जबकि उनके लिए पिछला सेशन बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा. ध्यान दिला दें कि पिछले सेशन में ही कार्तिक की जगह बीच में इयॉन मोर्गन को कप्तान बना दिया गया था.

 इन 5 बड़े दावेदारों पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं लगायी बोली, बिना बिके रह गए


गंभीर ने कहा कि यही वजह है कि केकेआर इस सेशन में बहुत ज्यादा कप्तान मोर्गन और आंद्रे रसेल पर निर्भर रहेंगे. अगर केकेआर को कड़ा मुकाबला करना है, तो जरुरत पड़ने पर रसेल को कुछ बेहतरीन पारियां खेलनी होंगी. केकेआर को टूर्नामेंट जीतने की दरकार है और  सालों से उन्होंने टूर्नामेंट नहीं जीता है. आप पेपर पर अच्छे दिख सकते हैं, लेकिन केकेआर के प्रदर्शन में नियमितता नहीं रही है. पूर्व ओपनर बोले कि अगर केकेआर के पास भारतीय बल्लेबाजी थोड़ी बेहतर होती. अगर टीम में केदार जाधव जैसा कोई खिलाड़ी होता, तो यह बेहतर होगा. यह सही है कि मैनेजमेंट ने करुण नायर को चुना है, लेकिन मिड्ल ऑर्डर में केदार  ज्यादा आक्रामकता प्रदान करते.  गौतम ने कहा कि केकेआर के पास राहुल त्रिपाठी और करुण नायर हैं, लेकिन नायर की बल्लेबाजी टॉप ऑर्डर के अनुकूल ज्यादा है. इस पहलू को देखते हुए मुझे थोड़ी खामी दिखायी पड़ती है. गंभीर बोले कि पारी की शुरुआत कौन करने जा जा रहा है. क्या शुबमन गिल के साथ सुनील नरेन होंगे क्या टॉप ऑर्डर में उनके पास फायर पावर है क्योंकि इयोन मोर्गन नंबर चार और कार्तिक नंबर पांच पर खेलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.​