पाकिस्‍तान और आयरलैंड के बीच टेस्‍ट की पहली ही गेंद पर हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई चिंतित हो गया...

पाकिस्‍तान और आयरलैंड के बीच यहां खेले जा रहे पहले इंटरनेशनल टेस्‍ट की नाटकीयता से भरी शुरुआत हुई.

पाकिस्‍तान और आयरलैंड के बीच टेस्‍ट की पहली ही गेंद पर हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई चिंतित हो गया...

इमाम-उल-हक पाकिस्‍तान के लिए चार वनडे मैच भी खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच की पहली ही गेंद पर चोटिल हो गए पाकिस्‍तान के इमाम-उल-हक
  • इस मैच से अपने टेस्‍ट करियर का आगाज कर रहे हैं
  • मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था
डबलिन:

पाकिस्‍तान और आयरलैंड के बीच यहां खेले जा रहे पहले इंटरनेशनल टेस्‍ट की नाटकीयता से भरी शुरुआत हुई. इस मैच के जरिये आयरलैंड की टेस्‍ट क्रिकेट में एंट्री हुई है.इस मैच की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक चोटग्रस्‍त हो गए और मैदान पर हर कोई चिंतित हो गया. मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. आयरलैंड टीम के लिए गेंदबाजी  की शुरुआत करने वाले टिम मुरताघ की पहली गेंद पर अजहर अली लेग साइड में खेल कर रन लेने के लिए भागे जिनका साथ दूसरी छोर पर खड़े इमाम ने भी दिया. लेकिन रन पूरा करने के दौरान इमाम विकेटकीपर नील ओ ’ब्रायन और टायरोन केन से बुरी तरह टकराकर चोटिल हो गए.

यह भी पढ़ें: चचा इंजमाम के फैसले पर खरा उतरा यह बल्‍लेबाज, पहली ही सीरीज में किया कमाल

इस टक्कर के कारण इमाम कुछ देर तक मैदान पर पड़े रहे और उन्हें चिकित्सा मुहैया करानी पड़ी. हालांकि बाद में इमाम उठ खड़े हुए और पारी की अपनी पहली गेंद का सामना किया. गौरतलब है कि इमाम-उल-हक पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, भारत में पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार मिला
यही नहीं, पाकिस्‍तानी टेस्‍ट टीम में इमाम के चयन पर सवाल भी उठे. यह आरोप लगाए गए कि इंजमाम ने अपने पद का इस्‍तेमाल करते हुए इमाम का चयन किया है. हालांकि इमाम ने दोनों अभ्यास मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर आलोचकों को जवाब दिया था.मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था और दूसरे दिन आज खेल शुरू हो पाया.  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com