NDTV Khabar

रवींद्र जडेजा निलंबन मामले में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने ICC से की यह अपील..

तीसरे टेस्‍ट में शीर्ष स्पिनर रविंद्र जडेजा की सेवा से वंचित भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज आईसीसी से अपील की कि खिलाड़ियों की आचार संहिता से जुड़े नियमों को लागू करने को लेकर अधिक निरंतरता हो.

89 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवींद्र जडेजा निलंबन मामले में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने ICC से की यह अपील..

रवींद्र जडेजा निलंबन के कारण तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेल पा रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-आचार संहिता संबंधी नियमों को लेकर अधिक निरंतरता हो
  2. इससे खिलाड़ि‍यों को पता होगा कि मैदान पर कैसा बर्ताव करना है
  3. छह निगेटिव प्‍वाइंट के कारण एक मैच के लिए सस्‍पेंड हुए जडेजा
कैंडी: निलंबन के कारण कल से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट में शीर्ष स्पिनर रवींद्र जडेजा की सेवा से वंचित भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज आईसीसी से अपील की कि खिलाड़ियों की आचार संहिता से जुड़े नियमों को लागू करने को लेकर अधिक निरंतरता हो. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्‍या पर कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यहां से आगे बढ़ते हुए खिलाड़ियों को अधिक जागरुक होना चाहिए. उम्मीद करते हैं कि अब से दिशानिर्देश समान होंगे क्योंकि यह स्थिति के अनुसार बदलने नहीं चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘अगर इसमें निरंतरता होती है तो मुझे लगता है कि आगे बढ़ते हुए यह अच्छा है क्योंकि बेशक खिलाडि़यों को बेहतर पता होगा कि मैदान पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है. इससे खेल के बेहतर होने में मदद मिलेगी.’

यह भी पढ़ें : कोलंबो के 'करिश्‍मे' की बदौलत रवींद्र जडेजा ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

गौरतलब है कि दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज और आलराउंडर जडेजा को पिछले 24 महीने में छह नकारात्मक अंक मिलने के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया है. उनका अपराध पिच पर दौड़ना और विरोधी खिलाड़ी की तरफ खतरनाक तरीके से गेंद फेंकना है. इस निलंबन के कारण वह कल से शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया को झटका, कोलंबो टेस्ट के 'हीरो' जडेजा पर चला आईसीसी का चाबुक

निलंबन के संदर्भ में कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों को आईसीसी के नियमों को समझना चाहिए लेकिन संचालन संस्था को इस तरह के अहम फैसले करने से पहले अधिक निरंतरता दिखानी चाहिए. कोहली ने कि नियमों में अधिक स्पष्टता होने पर खिलाड़ी इनका उल्लंघन करने से बचेंगे.

वीडियो : कोलंबो टेस्‍ट में रवींद्र जडेजा ने किया कमाल



उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले तो हमें यह बिलकुल स्पष्ट करने की जरूरत है कि क्या चीजें इसके दायरे में आती हैं और मैदान पर रहते समय खिलाड़ी को क्या चीजें दिमाग में रखने की जरूरत है. मैदान पर काफी चीजें होती हैं जिनमें से कुछ आप मौके की गर्मी में कर देते हैं.’ कोहली ने कहा, ‘लेकिन आपको नहीं पता कि क्या करने पर आपके खाते में एक या दो या तीन अंक जुड़ जाएंगे. इसलिए मुझको लगता है कि आजकल इरादे पर गौर किया जाता है और खिलाड़ी को इसे ध्यान में रखना चाहिए. यह भले ही छोटी चीज हो लेकिन अगर इरादा कुछ गलत करने का है तो बेशक यह खिलाड़ी के खिलाफ जाता है.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
89 Shares
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 11: बदल जाएंगे घर के सारे सदस्य

Advertisement