NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के जेम्‍स सदरलैंड ने कोच डेरेन लेहमैन पर कोई कार्रवाई न करने की बताई यह वजह....

बॉल टैम्‍परिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया है लेकिन कोच डेरेन लेहमैन को इस पूरे मामले में बख्‍श दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के जेम्‍स सदरलैंड ने कोच डेरेन लेहमैन पर कोई कार्रवाई न करने की बताई यह वजह....

बॉल टैम्‍परिंग मामले में सीए ने कोच डेरेन लेहमैन को क्‍लीन चिट दे दी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोले, टैम्‍परिंग मामले में लेहमैन ने नाराजगी जताई थी
  2. वॉकी-टॉकी पर कहा था 'व्हॉट द..इज गोइंग ऑन'
  3. मामले में सीए ने कोच लेहमैन को दी है क्‍लीन चिट
मेलबर्न:
टिप्पणियां
केपटाउन टेस्‍ट के दौरान हुए बॉल टैम्‍परिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया है लेकिन टीम के कोच डेरेन लेहमैन को इस पूरे मामले में बख्‍श दिया गया है. कोच लेहमैन को इस तरह क्‍लीन चिट दिए जाने पर क्रिकेट जगत में हैरानी है. बहरहाल,  क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने लेहमैन को पूरे मामले में 'बरी' करने के पीछे की वजह साफ की है. सदरलैंड ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में वह वजहें बताईं जिसके चलते लेहमैन दोषमुक्त करार दिए गए. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सदरलैंड के हवाले से लिखा है, "यह साफ था और वॉकी-टॉकी पर उन्होंने जो कहा उस बात की दूसरे लोगों से पुष्टि भी कर ली गई थी. उन्होंने बेहद नाराजगी जताई थी. पहली बार जब यह स्क्रीन पर आया तब किसी को पता चला कि क्या हो रहा है. उन्होंने यह देखा और वॉकी-टॉकी पर कहा 'व्हॉट द..इज गोइंग ऑन'. सदरलैंड के अनुसार, उन्होंने (लेहमैन ने ) पीटर हैंड्सकॉम्ब से यही कहा था कि 'पता करो, क्या..हो रहा है'. सदरलैंड ने कहा, "इसके बाद जब चायकाल हुआ तब उन्होंने (टीम के कोच ने) पूरी टीम को एक कमरे में बुलाया. वह हर किसी के पास गए और पूछा कि क्या चल रहा है. जांच के कई और पहलू हैं और इस दौरान कई सवाल पूछे गए, लेकिन लैहमन के बचाव में यही बातें निकल कर सामने आईं." सदरलैंड ने हालांकि कहा कि टीम की संस्कृति में लेहमैन का रोल क्या है, इस पर स्वतंत्र समिति द्वारा की जाने वाली जांच में सही बात सामने आएगी.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत उन्होंने कहा, "मुझे कोई शक नहीं है कि इस मामले में लेहमैन निजी जिम्मेदारी महसूस कर रहे होंगे. हम सभी कर रहे हैं. यह बुरे हालात हैं. जिन तीन खिलाड़ियों को स्वदेश लौटने की सजा मिली है वह जिंदगी बदलने वाली है." सदरलैंड ने कहा कि भरोसे को दोबारा बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "दोबारा सब कुछ करने की जरूरत है ताकि ऑस्ट्रेलिया टीम पर विश्वास और गर्व किया जा सके. इसकी समीक्षा काफी गहरी होगी. हम इस तरह का कुछ करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. हम इसे दोबारा होने नहीं देना चाहते."  (इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement