NDTV Khabar

इंग्‍लैंड के केविन पीटरसन ने पहले की विराट कोहली की खिंचाई, फिर बोले, 'चलिए आपको छोड़ता हूं क्‍योंकि...'

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक टिप्‍पणियों के लिए जाने जाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्‍लैंड के केविन पीटरसन ने पहले की विराट कोहली की खिंचाई, फिर बोले, 'चलिए आपको छोड़ता हूं क्‍योंकि...'

केविन पीटरसन और विराट कोहली के बीच ट्विटर पर रोचक नोकझोंक हुई

खास बातें

  1. विराट ने धूप का आनंद लेते हुए फोटो किया था ट्वीट
  2. केविन ने लिखा, आप धूप में कम छाया में ज्‍यादा हो
  3. बाद में पीटरसन ने लिखा, चलिये आपको बख्‍श देता हूं

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक टिप्‍पणियों के लिए जाने जाते हैं. दक्षिण अफ्रीका में जन्‍मे केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की गिनती इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में की जाती है लेकिन विवादों के फंसने के कारण उन्‍हें उतनी प्रशंसा हासिल नहीं हुई जिसके वे हकदार थे. पीटरसन ने 104 टेस्‍ट में 47.28 के औसत से 8181 रन बनाए जिसमें 23 शतक शामिल हैं. 136 वनडे मैचों में भी केविन के नाम पर 40.73 के औसत से 4440 रन दर्ज हैं. पीटरसन की पहचान जोरदार स्‍ट्राइक रेट के साथ बल्‍लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की रही है. इंग्‍लैंड के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रहे पीटरसन हाल ही में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)के साथ मजेदार 'ट्विटर वार' (Twitter War) में उलझे नजर आए. इस 'मजेदार वार' की शुरुआत विराट द्वारा अपना एक फोटो ट्वीट किए जाने के साथ हुई.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भाषण की आलोचना करना केविन पीटरसन को पड़ा भारी


 

 

केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करके हर किसी को किया हैरान, पढ़ें उन्‍होंने क्‍या लिखा...

भारतीय टीम इस समय पांच वनडे मैचों और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने न्‍यूजीलैंड पहुंची है. विराट (Virat Kohli) ने ट्विटर पर अपना एक फोटो शेयर किया जिसमें वे धूप का आनंद लेते हुए दिखाई दे रहे थे. अपने इस फोटो के साथ विराट ने कैप्‍शन लिखा, 'धूप सेंक रहा हूं.' टीम इंडिया के कप्‍तान के इस फोटो को देखकर पीटरसन (Kevin Pietersen)को 'चुहल' करने की सूझी, उन्‍होंने जवाब में लिखा, 'ब्रदर, ऐसा लग रहा है कि तुम धूप के बजाय छाया में अधिक हो.' दरअसल, विराट ने जो फोटो शेयर किया था उसमें उनका चेहरा ही धूप में था, शरीर का बाकी हिस्‍सा छाया में था. विराट भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्‍होंने मामले को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'आपको मेरा पहला कैप्शन देखना चाहिए. चेहरा अभी धूप में है.' मामले का पटाक्षेप करते हुए पीटरसन (Kevin Pietersen)ने लिखा, 'चलिये आपको बख्‍शा देता हूं...क्‍योंकि मैं आपसे प्‍यार करता हूं.'

पीटरसन के मनोज तिवारी के जरिये भेजे गए संदेश का धोनी ने दिया इस अंदाज में जवाब..

टिप्पणियां

पीटरसन की मिचेल जॉनसन से भी हो चुकी है नोकझोंक
गौरतलब है कि इससे पहले सोशल मीडिया पर पीटरसन और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के बीच नोकझोंक हो चुकी है. अमेरिकी के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ ट्वीट करके पीटरसन ट्रोल भी हो चुके हैं. वर्ष 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट को लेकर जॉनसन ने केविन पीटरसन को टैग करते हुए ट्वीट किया था जिसका पीटरसन ने करारा जवाब दिया था.  जॉनसन ने 25 नवंबर के अपने ट्वीट में लिखा था, ‘केपी (केविन पीटरसन)और माइकल ( माइकल वॉन), इंग्लैंड के तेज गेंदबाज 140 से ऊपर की गति से गेंद करने में असफल हो रहे हैं. इंग्लैंड के सभी तेज गेंदबाज, नई गेंद से भी मध्यम गति से गेंदबाज कर रहे हैं. अगर तुम चाहो तो अपने चारों गेंदबाजों से कह सकते हो कि वो पहले ही हार मान लें. जॉनसन की यह बात पीटरसन को नागवार गुजरी. उन्‍होंने सख्‍त लहजे में लिखा,' मिचेल क्या तुमने ये ट्वीट किया है. अगर तुमने ये बात कही है तो तुम्हें संभलने की जरूरत है. अपने मैनेजमेंट से भी कह दो कि मैं इस तरह का बकवास पसंद नहीं करूंगा. पीटरसन के इस ट्वीट का जॉनसन पर कोई असर नहीं हुआ और उन्‍होंने एक और ट्वीट कर डाला. दोनों पूर्व क्रिकेटरों के बीच इस ट्वीट वार का अंत आखिरकार पीटरसन ने जॉनसन को ब्‍लॉक करके किया था.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement