विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2017

लास वेगास फायरिंग: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भाषण की आलोचना करना केविन पीटरसन को पड़ा भारी

लास वेगास में फायरिंग की घटना पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की आलोचना करना इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को भारी पड़ गया.

Read Time: 4 mins
लास वेगास फायरिंग: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भाषण की आलोचना करना केविन पीटरसन को पड़ा भारी
लास वेगास में फायरिंग की घटना पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की आलोचना करना इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को भारी पड़ गया. ट्रंप के भाषण की आलोचना करने पर लोग उन्‍हें भी आड़े हाथ लेने से नहीं चूके. गौरतलब है कि अमेरिका के लास वेगास में एक म्‍यूजिक कंसर्ट के दौरान एक सिरफिरे की ओर से की गई गोलीबारी में 50 से अधिक लोगों की मौत हो ई जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए. अमेरिकी इतिहास में यह गोलीबारी की अब तक की सबसे बड़ी घटना भी मानी जा रही है. फायरिंग की इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने टीवी संदेश में देश के लोगों से एकता का आह्वान किया. उन्‍होंने कहा कि त्रासदी और खौफ के क्षणों में अमेरिका ने हमेशा एकजुटता दिखाई है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, "बीती रात एक बंदूकधारी ने लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की और 50 से ज्यादा लोगों की निर्मम हत्या कर दी. यह पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत है."ट्रंप ने व्हाइट हाउस और दूसरी फेडरल इमारतों पर अमेरिकी ध्वज झुकाने का आदेश भी जारी किया है.

यह भी पढ़ें : पीटरसन के मनोज तिवारी के जरिये भेजे गए संदेश का धोनी ने दिया करारा जवाब..

अमेरिकी राष्‍ट्रपति का यह भाषण इंग्‍लैंड की ओर से क्रिकेट खेलने वाले केविन पीटरसन को रास नहीं आया. दक्षिण अफ्रीका में जन्‍मे केविन पीटरसन (KP)ने ट्वीट किया, 'Just seen #Trumps speech. What a complete TIT! Poor America! Poor World!.' गौरतलब है कि ब्रिटेन में TIT शब्‍द का इस्‍तेमाल मूर्ख लोगों (stupid person) के लिए किया जाता है. बहरहाल, पीटरसन की यह तल्‍खी लोगों को पसंद नहीं आई और उन्‍होंने इसके लिए इंग्‍लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया.





रेयान डेनले नाम के एक शख्‍स ने लिखा, 'मुझे पूरा यकीन है कि आप प्रचार के दौरान उनका समर्थन कर रहे थे.' एक अन्‍य ट्ववीट में लिखा गया, अब आप राजनीतिक विशेषज्ञ भी बन गए हैं. रिचर्ड नाम के यूजर ने पीटरसन से पूछा, क्‍या आपको नहीं लगता कि यह बुरे लोगों की करतूत है.

वीडियो : भारतीय टीम ने नागपुर वनडे 7 विकेट से जीता

कुछ अन्‍य अन्‍य ट्वीट में टिप्‍पणी की गई कि गोलीबारी की इतनी बड़ी घटना में राजनीति नहीं करिए. ऐसी बात कहने का यह सही समय नहीं है. आप गोलीबारी में बड़े पैमाने पर लोगों की हुई मौत की घटना का राजनीतिकरण कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
लास वेगास फायरिंग: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भाषण की आलोचना करना केविन पीटरसन को पड़ा भारी
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;